IND vs AUS: रोहित शर्मा ने इसे बताया हार का कारण, मैच के बाद निकाला अपना गुस्सा

IND vs AUS Rohit Sharma: इंदौर टेस्ट मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से हरा दिया. जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में पहुंच गई है.

IND vs AUS: रोहित शर्मा ने इसे बताया हार का कारण, मैच के बाद निकाला अपना गुस्सा

रोहित शर्मा ने बताया, कहां हो गई गलती

IND vs AUS Rohit Sharma: इंदौर टेस्ट मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से हरा दिया. जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में पहुंच गई है. ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली ऐसी टीम बनी है जो फाइनल में पहुंची है. टेस्ट मैच की बात करें तो भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 76 रनों का टारगेट दिया था. जिसे ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत की हार पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रिएक्ट किया है. मैच के बाद रोहित ने बताया कि पहली पारी में 109 र पर आउट होना मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुए. 

पहली पारी में रन न बना पाना हार का बड़ा कारण

मैच के बाद कप्तान रोहित ने भारत की हार पर कहा, 'जब आप एक टेस्ट मैच हारते हैं तो बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं जो आपके पक्ष में नहीं होती हैं. जाहिर तौर पर हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे. हम समझते हैं कि बोर्ड पर रन बनाना कितना जरूरी है. एक बार जब उन्होंने 80-90 रन की बढ़त हासिल कर ली तो हमें बल्ले से एक बड़ी पारी खेलनी थी और हम ऐसा नहीं कर पाए. अगर हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की होती तो चीजें कुछ और अलग हो सकती थी. अब हम इसके बारे में सोचेंगे'. 


कप्तान रोहित शर्मा ने आगे ये भी कहा कि, 'इसके बारे में सोचने के लिए कुछ समय है. हमें यह समझने की जरूरत है कि पिच कैसी भी हो हमें अच्छा परफॉर्मेंस करना होगा.  जब आप चुनौतीपूर्ण पिचों पर खेल रहे होते हैं तो आपको साहस दिखाना होना है. मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने सही लेंथ पर गेंदाजी, जिसने हमें बल्लेबाजी में परेशान किया. 
 
रोहित शर्मा ने की नाथन लियोन की तारीफ
बता दें कि भारत की दूसरी पारी के दौरान लियोन ने 8 विकेट चटकाए थे. मैच के बाद रोहित ने लियोन की तारीफ की और कहा कि उसने एक ही जगह पर गेंदबाजी की जिससे वो सफल रहे. मैं चाहता हैं कि हमारे खिलाड़ी ऐसी चुनौती पर खड़े उतरे, हमने यकीनन खराब क्रिकेट खेला है. हम इंदौर टेस्ट मैच में अपनी  योजनाओं में विफल रहे हैं. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "'UNBELIEVABLE! लॉलीपॉप गेंद पर जेम्स एंडरसन हुए आउट, न्यूजीलैंड ने ऐसे पलट दी बाजी, इंग्लैंड को 1 रन से हराकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया- Video
* 'WTC FINAL में पहुंचने की रेस हुई दिलचस्प, अब इन 3 टीमों के पास है मौका

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com