रोहित शर्मा ने किया खुलासा, क्यों पहनते हैं 45 नंबर की जर्सी, देखें Video

रोहित शर्मा टीम इंडिया में डेब्यू करने के बाद से ही 45 नंबर की जर्सी का इस्तमाल करते हुए नजर आए हैं. उन्होंने आईसीसी की वीडियो में इसका खुलासा किया है कि क्यों वह 45 नंबर की ही जर्सी पहनते हैं.

रोहित शर्मा ने किया खुलासा, क्यों पहनते हैं 45 नंबर की जर्सी, देखें Video

रोहित शर्मा ने अपनी जर्सी को लेकर किया खुलासा

खास बातें

  • रोहित शर्मा ने बताया क्यों पहनते हैं 45 नंबर की जर्सी
  • भारतीय टीम के लिए अहम है रोहित शर्मा
  • भारत के लिए तीनों प्रारूपों में बना चूके हैं 15 हजार से अधिक रन
मुंबई :

क्रिकेट जगत में मौजूदा समय में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम बड़े खिलाड़ियों में गिना जाता है. उन्होंने देश के लिए साल 2007 से अबतक क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में लगभग 380 मैच खेलते हुए 15 हजार से अधिक रन बनाए हैं. क्रिकेट के मैदान में उनके नाम कई बड़ी उपलब्धियां भी दर्ज हैं. इस बीच भारतीय उपकप्तान ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (International Cricket Council) के साथ हुई बातचीत में एक बेहद ही दिलचस्प खबर का खुलासा किया है. 

दरअसल भारतीय उपकप्तान टीम इंडिया (Team India) में डेब्यू करने के बाद से ही 45 नंबर की जर्सी का इस्तमाल करते हुए नजर आए हैं. उन्होंने आईसीसी की वीडियो में इसका खुलासा किया है कि क्यों वह 45 नंबर की ही जर्सी पहनते हैं. शर्मा का कहना है कि इसके पीछे कोई खास वजह नहीं है, बस उनकी मां को यह नंबर पसंद है इसलिए वो इसे पहनते हैं. 

IND vs SCO: आज का मुकाबला खास, कई भारतीय खिलाड़ी बनाएंगे बड़े रिकॉर्ड


शर्मा ने वीडियो में खुलासा किया है कि भारतीय टीम में आने के बाद मुझे कई सारे नंबर दिखाए गए जिसके बाद मैंने अपनी मां से पूछा मेरे लिए कौन सां नंबर उपर्युक्त होगा? इसपर उनकी मां जवाब देते हुए कहा 45 नंबर जर्सी उनके लिए सबसे सही होगा.

Happy Birthday Virat Kohli: दिग्गजों ने कोहली को दी खास अंदाज में जन्मदिन की बधाई

बात करें रोहित शर्मा के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने देश के लिए अबतक 43 टेस्ट क्रिकेट मैच खेलते हुए 74 पारियों में 46.9 की एवरेज से 3047 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम आठ शतक और 14 अर्धशतक दर्ज है. इसके अलावा उन्होंने देश के लिए वनडे क्रिकेट में 227 मैच खेलते हुए 220 पारियों में 49.0 की एवरेज से 9205 और 114 T20I क्रिकेट मैच खेलते हुए 106 पारियों में 32.4 की एवरेज से 2952 रन बनाए हैं. 

टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर क्या है बर्न आउट होने का असर?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com