रोहित शर्मा ने बताया, इस कारण उनको मिल गया 'हिटमैन' का संबोधन, VIDEO

रोहित शर्मा ने बताया, इस कारण उनको मिल गया 'हिटमैन' का संबोधन, VIDEO

वनडे इंटरनेशनल में सर्वाधिक निजी स्‍कोर का रिकॉर्ड Rohit Sharma के नाम पर ही है

खास बातें

  • कहा, मेरे नाम की स्‍पैलिंग मेंहै HIT शब्‍द
  • इसके साथ में 'मैन' जुड़कर हो गया Hitman
  • वनडे में तीन दोहरे शतक बना चुके हैं रोहित शर्मा

वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup 2019) में विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया (Team India)को मेजबान इंग्‍लैंड के साथ खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टूर्नामेंट में भारतीय टीम का बल्‍लेबाजी प्रदर्शन बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि  रोहित शर्मा (Rohit Sharma)और शिखर धवन (Shikhar Dhawan)की ओपनिंग जोड़ी टीम को कैसी शुरुआत देती है. टीम के उपकप्‍तान रोहित शर्मा को 'हिटमैन' कहकर संबोधित किया जाता है. वनडे क्रिकेट में तीन डबल सेंचुरी रोहित (Rohit Sharma) के नाम पर दर्ज हैं. क्रीज पर सेट होने के बाद वे बेहद आसानी से इतने बड़े-बड़े छक्‍के लगाते हैं कि विपक्षी गेंदबाज हैरान होकर देखते ही रह जाते हैं. रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस टीम महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को हराकर आईपीएल-2019 चैंपियन बनी है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हाल ही में एक बातचीत के दौरान बताया कि किस तरह उन्‍हें 'हिटमैन' का संबोधन मिला.

...तो युवराज झट से इंटरनेशनल के साथ प्रथम श्रेणी क्रिकेट से भी संन्यास ले लेंगे

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने हाल ही में अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्‍ट किया है जिसमें रोहित (Rohit Sharma) इस सवाल का जवाब देते नजर आ रहे है कि उन्‍हें 'हिटमैन' का नाम कैसे मिला. उनहोंने बताया कि इसका कारण यह हो सकता है कि मेरे नाम रोहित (Rohit)की स्‍पैलिंग में 'Hit' आता है और चूंकि वे पुरुष क्रिकेट से संबंधित हैं इसलिए दोनों को मिलाकर 'Hitman' कर दिया गया. रोहित ने बताया कि स्‍टार हाउस प्रोडक्‍शन के एक शख्‍स ने सबसे पहले हिटमैन शब्‍द का इस्‍तेमाल करते हुए कहा था-आप भारतीय क्रिकेट टीम के हिटमैन है. उस समय रोहित ने वर्ष 2013 में अपना पहला दोहरा शतक लगाया था.  रोहित के अनुसार उसके बाद कमेंटेटर और मीडिया उन्‍हें हिटमैन कहने लगे और यह संबोधन लोकप्रियता हासिल करता गया. गौरतलब है कि वनडे इंटरनेशनल में सर्वाधिक निजी स्‍कोर इस समय रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम पर ही दर्ज है. रोहित शर्मा ने वर्ष 2014 में कोलकाता के ईडन गार्डंस में श्रीलंका के खिलाफ 264 रन की पारी खेली थी जिसमें  33 चौके और 9 छक्‍के शामिल थे.


कोहली के विज्ञापन की आलोचना पर कुछ ऐसे फैंस ने की ब्रैड हॉज की खिंचाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे में 209 और नाबाद 208 रन की पारी भी खेल चुके हैं. 209 रन की पारी उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ और नाबाद 208 रन की पारी श्रीलंका के खिलाफ खेली थी. रोहित के अलावा वनडे इंटरनेशनल में भारत के लिए सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag)भी दोहरे शतक लगा चुके हैं. वनडे इंटरनेशनल में दोहरा शतक लगाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) पहले बल्‍लेबाज थे, उन्‍होंने वर्ष 2010 में ग्‍वालियर के रूपसिंह स्‍टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 200 रन की पारी खेली थी. सचिन की इस पारी में 25 चौके और तीन छक्‍के थे.