Rohit Sharma Press Conference: पहले टेस्ट में शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव में से कौन खेलेगा, कप्तान ने बताया ?

Rohit Sharma Press Conference : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस से बात की और टीम की रणनीतियों पर बात की, रोहित ने कहा कि, हमारा पूरा ध्यान मैच पर है और बाकी की बातों पर हम कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. हम यह टेस्ट सीरीज हर हाल में जीतना चाहते हैं. 

Rohit Sharma Press Conference: पहले टेस्ट में शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव में से कौन खेलेगा, कप्तान ने बताया ?

Rohit Sharma Press Conference : रोहित ने बताया पहले टेस्ट में क्या होने वाला है

Rohit Sharma Press Conference : भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच पहले टेस्ट मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस से बात की और टीम की रणनीतियों पर बात की, रोहित ने कहा कि, हमारा पूरा ध्यान मैच पर है और बाकी की बातों पर हम कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. हम यहटेस्ट सीरीज हर हाल में जीतना चाहते हैं. बता दें कि पिछले 3 बॉर्डर गावस्कर सीरीज के दौरान भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया है. ऐसे में इस रिकॉर्ड को भारतीय टीम बरकरार रखना चाहेगी.

पिच को लेकर भी कही यह बात
रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि, हम मैच को लेकर सोच रहे हैं ना कि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया पिच को लेकर क्या बयानबाजी कर रहा है. हमारा पूरा फोकस टेस्ट मैच पर है और हम यहां बेहतर खेल दिखाना चाहते हैं. 

पंत के बारे में क्या बोले रोहित शर्मा
'हम ऋषभ पंत को मिस करने वाले हैं लेकिन हमारे पास उनकी भूमिका निभाने के लिए और भी लोग हैं. हमने अपनी योजनाओं के बारे में टीम से बात की है और उम्मीद है कि टेस्ट के दौरान हम उस योजनाओं को सफल बना पाएंगे'


गिल और सूर्या में किसे मिलेगा मौका
कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव को लेकर भी बात की और कहा कि दोनों प्लेयर शानदार हैं. गिल बेहतरीन फॉर्म में हैं और सूर्या ने दिखाया है कि वह अपने खेल के दम पर हमें क्या दे सकते हैं. लेकिन अभी हमने प्लेइंग इलेवन को लेकर कोई फैसला नहीं किया है. इसके बारे में हम सोचसमझ कर ही फैसला करेंगे. 

टीम के प्लेइंग इलेवन संयोजन पर क्या बोले रोहित शर्मा

यह काफी मुश्किल है, सभी खिलाड़ी शानदार परफॉर्मेंस कर रहे हैं. यह काफी मुश्किल काम होता है. किसे बाहर रखा जाए और किसे प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए, हम प्लेइंग इलेवन को लेकर साहसिक कदम उठाएंगे. लेकिन कुल मिलाकर यह अच्छा संकेत है कि सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और चयन का मौका मिल रहा है. लेकिन हम परिस्थितियों को देखेंगे और उसके अनुसार प्लेइंग इलेवन का चयन करेंगे. अलग-अलग पिचों के लिए अलग-अलग कौशल औऱ रणनीति की आवश्यकता होगी. संदेश स्पष्ट है, हम ऐसे खिलाड़ियों को लेंगे जो मैच के लिए काफी अहम होंगे. 

स्पिन गेंदबाजी को खेलने को लेकर भी बोले रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने स्पिनर के खिलाफ बैटिंग करने की रणनीति पर भी बात की औऱ कहा कि,  यह काफी अहम है कि आप स्पिनरों को सही तकनीक के साथ खेलें, स्पिनर के खिलाफ बल्लेबाज स्वीप शॉट मारने की रणनीती भी अपनाते हैं. कुछ बल्लेबाज रिवर्स शॉट मारने की कोशिश तो कुछ बल्लेबाज बॉलर के ऊपर से हिटिंग करने में विश्वास करते हैं, लेकिन आपको स्ट्राइक रोटेट करने की जरूरत होती है और कभी-कभी आपको पलटवार करने की भी जरूरत होती है. 

गिल और सूर्या में किसे मिलेगा मौका
कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव को लेकर भी बात की और कहा कि दोनों प्लेयर शानदार हैं. गिल बेहतरीन फॉर्म में हैं और सूर्या ने दिखाया है कि वह अपने खेल कम दम पर हमें क्या दे सकते हैं. लेकिन अभी हमने प्लेइंग इलेवन को लेकर कोई फैसला नहीं किया है. इसके बारे में हम सोचसमझ कर ही फैसला करेंगे. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (wk), इशान किशन (wk), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव

--- ये भी पढ़ें ---

* IND vs AUS: पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव ने कर दी भविष्यवाणी, यह टीम जीतेगी 2-1 से टेस्ट सीरीज
* क्रिकेट के 'सिकंदर' का कोई तोड़ नहीं, अब ILT20 में 156 के स्ट्राइक रेट से रन बनाकर लूटी महफिल, Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com