IND vs SA ODI: इस कारण रोहित शर्मा को नहीं चुना गया वनडे सीरीज में, मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा बोले

IND vs SA ODI: मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने शुक्रवार को कहा कि आगामी महत्वपूर्ण सीरीज और टी20 विश्व कप को ध्यान में रखकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं उतारने का फैसला लिया गया

IND vs SA ODI: इस कारण रोहित शर्मा को नहीं चुना गया वनडे सीरीज में, मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा बोले

रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

खास बातें

  • आगे विश्व कप और महत्वपूर्ण सीरीज को देखते हुए रोहित को नहीं चुना गया
  • चोट के कारण अब पूरे साउथ अफ्रीकी सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा
  • वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान

IND vs SA ODI: मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने शुक्रवार को कहा कि आगामी महत्वपूर्ण सीरीज और टी20 विश्व कप को ध्यान में रखकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं उतारने का फैसला लिया गया. शर्मा ने कहा ,‘‘ यही वजह है कि हमने तय किया कि रोहित रिहैब जारी रखकर अपनी फिटनेस पर काम करे. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिये टीम की घोषणा के बाद कहा ,‘‘ आजकल बहुत क्रिकेट हो रहा हे. कोई खिलाउ़ी चोटिल नहीं होना चाहता. सभी खेलना चाहते हैं. कोई जान बूझकर चोटिल होना नहीं चाहता.'' उन्होंने कहा ,‘ यही वजह है कि रोहित को ये मैच खेलने से रोका गया.आगे विश्व कप और महत्वपूर्ण सीरीज खेलनी है.''

SA vs IND ODI Series में हार्दिक पंड्या की जगह खेलेगा नया स्टार ऑलराउंडर, 3 साल बाद बड़े दिग्गज की वापसी

कोहली से टी-20 कप्तानी नहीं छोड़ने का किया गया था अनुरोध
साउथ अफ्रीका दौरे पर रवानगी से पहले के विराट कोहली (Virat Kohli) के बयान का खंडन करते हुए चयन समिति के प्रमुख चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने शुक्रवार को कहा कि इस चैम्पियन बल्लेबाज को बीसीसीआई में सभी ने टी20 कप्तान बने रहने के लिये कहा था. कोहली के टी20 कप्तानी छोड़ने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि बोर्ड ने कोहली से अपने फैसले पर पुनर्विचार क लिये कहा था.


कोहली ने बाद में गांगुली के बयान का खंडन करते हुए कहा था कि उनकी बोर्ड अध्यक्ष से कोई बात नहीं हुई थी और उन्हें वनडे कप्तानी से हटाये जाने के बारे में दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिये टेस्ट टीम के चयन के लिये चयन समिति की बैठक से डेढ घंटा पहले बताया गया था.

Happy New Year 2022: भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने ऐसे मनाया जश्न, देखें Photos

वनडे सीरीज के लिए टीम- केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, पंत, इशान किशन, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अच्छा रहा भारत के लिए साल, टेस्ट में दो बड़े किले फतह.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)