दूसरे T-20 में ऐसा करते ही रोहित शर्मा तोड़ देंगे शाहिद अफरीदी के करियर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, विश्व क्रिकेट में बजेगा 'हिट मैन' का डंका

India tour of West Indies, 2022: वेस्टइंडीज और भारत के बीच दूसरा टी-20 मैच (West Indies vs India, 2nd T20I) बस्सेटेरे, सेंट किट्स में खेला जाएगा.

दूसरे T-20 में ऐसा करते ही रोहित शर्मा तोड़ देंगे शाहिद अफरीदी के करियर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, विश्व क्रिकेट में बजेगा 'हिट मैन' का डंका

रोहित शर्मा तोड़ेंगे अफरीदी का रिकॉर्ड

India tour of West Indies, 2022: वेस्टइंडीज और भारत के बीच दूसरा टी-20 मैच (West Indies vs India, 2nd T20I) बस्सेटेरे, सेंट किट्स में खेला जाएगा. भारतीय टीम पहला टी-20 मैच जीत चुकी है. 5 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 68 रनों से हरा दिया था. अब दूसरे टी-20 को जीतने के इरादे के साथ भारतीय टीम मैदान पर उतरेगी. बता दें कि पहले टी-20 में कप्तान रोहित शर्मा 44 गेंद पर 64 रन की पारी खेली थी तो वहीं दिनेश कार्तिक ने 19 गेंद पर नाबाद 41 रन बनाकर टीम के स्कोर को 190 रन पर ला जाने में सफल रहे हैं. 

पहले टी20 में इन दो बल्लेबाजों का कमाल देखने को मिला था. अब दूसरे टी-20 में बाकी दूसरे बल्लेबाजों से ऐसी ही परफॉर्मेंस देखने की उम्मीद फैन्स कर रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर आजके मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा.
 
दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने में वर्तमान में रोहित शर्मा (Rohit Sharma India Captain) तीसरे नंबर पर हैं. रोहित ने अबतक 473 छक्का लगाने का कमाल किया है. वहीं, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 476 छक्का लगाने में सफलता हासिल की थी. इसके अलावा इस मामले में पहले नंबर पर क्रिस गेल (Chris Gayle) हैं जिन्होंने 553 छक्का इंटरनेशनल क्रिकेट में लगाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है. 

Smriti Mandhana का रौद्र रूप, लगाए ऐसे-ऐसे खतरनाक शॉट, PAK गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी- Video


USA में होने वाले Ind Vs WI टी-20 मैचों को लेकर सामने आई चौंकाने वाली परेशानी, बदला जा सकता है वेन्यू

शाहिद अफरीदी ने की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा T20 World Cup का फाइनल

यानि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 में रोहित शर्मा 4 छक्का लगाने में सफल रहे तो शाहिद अफरीदी के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. भारतीय फैन्स तो रोहित से ऐसी ही उम्मीद कर रहे हैं. 

भारत की संभावित XI
रोहित शर्मा (c), ऋषभ पंत (wk), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन, अर्शदीप सिंह

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com