'रोहित शर्मा एजबेस्टन टेस्ट से बाहर नहीं हुए हैं', राहुल द्रविड़ ने भारतीय कप्तान पर दिया बड़ा अपडेट

ऐसी खबरें आ रही हैं कि अगर रोहित समय पर ठीक नहीं हुए तो जसप्रीत बुमराह टेस्ट मैच में भारत का नेतृत्व करेंगे. इस पर द्रविड़ ने कहा कि यह बेहतर होगा कि आधिकारिक तौर से इस पर अपडेट आए. 

'रोहित शर्मा एजबेस्टन टेस्ट से बाहर नहीं हुए हैं', राहुल द्रविड़ ने भारतीय कप्तान पर दिया बड़ा अपडेट

ENG vs IND: राहुल द्रविंड ने भारतीय कप्तान पर दिया अपडेट

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने बुधवार को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के स्वास्थ्य को लेकर बड़ी अपडेट दी. रोहित शर्मा कुछ दिन पहले कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे. वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात चीत के दौरान द्रविड़ ने आगामी टेस्ट के लिए रोहित की उपलब्धता (Rohit Sharma Update) पर बात की. गौरतलब है कि लीसेस्टरशायर के खिलाफ वॉर्म अप मैच के दौरान रोहित कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे.

द्रविड़ ने कहा, "तो रोहित पर अपडेट यह है कि हमारी मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है, उन्हें अभी तक खारिज नहीं किया गया है. जाहिर है, उन्हें उपलब्ध होने के लिए टेस्ट में नेगेटिव आने की आवश्यकता है. हम उनकी निगरानी करते रहेंगे, हम अभी भी करीब हैं 36 घंटे बाकी हैं इसलिए आज रात के बाद उनका टेस्ट होगा और शायद कल सुबह भी. हम देखेंगे, यह वास्तव में मेडिकल टीम और खेल विज्ञान टीम पर निर्भर है कि वह इस पर फैसला करें. हम निगरानी रखेंगे."

भारत और लीसेस्टरशायर के बीच खेला गया वार्म अप मैच ड्रॉ हो गया था, वहीं इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराया है.


ऐसी खबरें आ रही हैं कि अगर रोहित समय पर ठीक नहीं हुए तो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टेस्ट मैच में भारत का नेतृत्व करेंगे. इस पर द्रविड़ ने कहा कि यह बेहतर होगा कि आधिकारिक तौर से इस पर अपडेट आए. 

17 साल बाद पाकिस्तान आएगी इंग्लैंड की टीम, PCB ने इन दो शहरों को मेजबानी के लिए चुना 

BCCI ने किया नजरअंदाज, तो मल्टी नेशन टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान बना रहा है ये प्लान 

उमरान मलिक के माता पिता का वो  Video एक बार फिर हो रहा वायरल, देखकर फैंस हो रहे भावुक 

द्रविड़ ने कहा, "आपके अगले सवाल (क्या बुमराह कप्तान होंगे) के जवाब के लिए, मुझे लगता है कि आधिकारिक स्रोतों से संचार आधिकारिक तौर पर बेहतर हो सकता है. मुझे पक्का नहीं है लेकिन चेतन (शर्मा) को है, एक बार हमारे पास रोहित पर सटीक स्पष्टता मिल जाएगी तो मुझे लगता है कि आपको आधिकारिक स्रोतों से पता चल जाएगा. आधिकारिक संचार देना मेरा काम नहीं है."

रोहित शर्मा के मामले की वजह से क्या टीम की तैयारियों को फर्क पड़ा है पुछने पर द्रविड़ ने कहा, "देखो, यह वही है. जब मैंने यह काम लिया, तो मैंने भी भविष्यवाणी नहीं की होगी कि पिछले 6-7 महीनों में इतने सारे कप्तान होंगे. ऐसा हो जाता है, प्लेयर्स को कुछ दुर्भाग्यपूर्ण चोटें आई हैं. यहां तक ​​​​कि पिछले तीन हफ्तों में राहुल और रोहित के साथ जो हुआ है, यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. कभी-कभी हमें काम के बोझ को संतुलित करना पड़ता है. हमें बस उस पर प्रतिक्रिया देनी होती है."

उन्होंने कहा, "ऐसा कुछ नहीं है कि आप यह सोचना शुरू कर दें कि मैं यह करना चाहता हूं, लेकिन अगर स्थिति उत्पन्न होती है, तो आप इस पर प्रतिक्रिया करते हैं. हमारे पास जितने कप्तान हैं, हमने पिछले 6- 8 महीने में कुछ अच्छा क्रिकेट खेला है. हां, जाहिर है कि दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज ही वह थी जहां निश्चित रूप से 1-0 की बढ़त के बाद मैं उस सीरीज को जीतना पसंद करता. उसमें भी हम बुरे नहीं थे. हम उन मैचों में बहुत करीब थे. इनमें से हमारे कुछ खिलाड़ी उस टेस्ट सीरीज के लिए भी उपलब्ध नहीं थे. हम अपनी उम्मीदें लगा कर रख रहे हैं और चाह रहे हैं कि हमें इन परिस्थितियों से गुजरना न पड़े. हमें प्रतिक्रिया करनी है, हम लोगों के साथ अपने संचार के बारे में स्पष्ट है. अगर कुछ होता है, तो हमारे पास हमारी योजनाएं और आकस्मिक  योजनाएं है."

भारतीय टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्ण.

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com