रोहित के अगले टी20 विश्व कप में कप्तान बनने के सबसे ज्यादा आसार, लेकिन इन दो से मिलेगी कड़ी चुनौती

यह सही है कि उम्र के लिहाज से रोहित शर्मा भारत की टी20 की दीर्घकालिक कप्तानी के खाके में फिट नहीं बैठते, लेकिन...

रोहित के अगले टी20 विश्व कप में कप्तान बनने के सबसे ज्यादा आसार, लेकिन इन दो से मिलेगी कड़ी चुनौती

रोहित शर्मा को एक विश्व कप में कप्तानी का मौका मिल सकता है

खास बातें

  • इस साल का विश्व कप विराट का आखिरी मौका
  • अभी तक आईसीसी खिताब नहीं जीत सके हैं विराट
  • रोहित को मिलेगी दो साथियों से चुनौती
नयी दिल्ली:

विराट कोहली (Virat Kohli) के विश्व कप (T20 World Cup) के बाद यह तय है कि इस फॉर्मेट में भारत के अगले कप्तान रोहित शर्मा (Sharma) होंगे. रोहित फिलहाल सफेद गेंद फॉर्मेट में भारत के उपकप्तान हैं, लेकिन एक बात रोहित के खिलाफ भी जा रही है. और वह है रोहित की उम्र. रोहित शर्मा अगले साल अप्रैल के महीने में 35 साल के हो जाएंगे. यह भी सही है कि बीसीसीआई उन्हें कुछ समय के लिए कप्तान बना देगा. यह सही है कि उम्र के लिहाज से रोहित शर्मा भारत की टी20 की दीर्घकालिक कप्तानी के खाके में फिट नहीं बैठते, लेकिन रोहित अगले साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी करते दिखायी पड़ सकते हैं. बता दें कि अगले साल भी टी20 विश्व कप का आयोजन होना है और इसका आयोजन अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होगा.लेकिन इसके बावजूद यहां ऐसे कुछ खिलाड़ी हैं, जिन्हें रोहित शर्मा को भविष्य में कप्तानी की टक्कर मिलेगी या कहें ये भी कप्तान बनने के प्रबल दावेदार हैं. 

1. केएल राहुल
केएल राहुल उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने हालिया समय में जबर्दस्त प्रगति की और उन्होंने तीनों फॉर्मेटों में जगह पक्की की है. आईपीएल में भी केएल राहुल ने अपनी कप्तानी से प्रभावित किया है और कप्तानी से उनकी बल्लेबाजी पर असर नहीं पड़ा है. और यह बात कही जा सकती है कि अगर रोहित कप्तान बनते हैं, तो उप-कप्तान केएल राहुल ही होंगे और रोहित को राहुल से पूरा चैलेंज मिलेगा. 

ये भी पढ़ें 


आईपीएल के दूसरे चरण में इन 5 बड़े रिकॉर्डों पर है दिग्गजों की नजर

इस वजह से इंग्लैंड के क्रिकेटर एशेज सीरीज का बहिष्कार करने के लिए तैयार

गंभीर ने बतायी वजह है कि क्यों उन्होंने एबी डिविलियर्स जैसा बल्लेबाज नहीं देखा

ये 4 विराट सवाल लगातार कप्तान कोहली का विश्व कप में पीछा करेंगे

2. ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में  दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी इतने शानदार तरीके से की कि चर्चा इस तरह की होने लगी कि पंत दिल्ली के नियमित कप्तान हो सकते हैं. देखने की बात होगी कि आईपीएल के दूसरे चरण में पंत कप्तानी करेंगे या अय्यर, लेकिन यह भी सही है कि पंत एक और खिलाड़ी हैं, जिनमें सेलेक्टर भविष्य के निवेश करने के लिहाज से उनके नाम पर बतौर कप्तान विचार कर सकते है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​