पावर-प्ले के 'बादशाह' हैं रोहित शर्मा, यकीन नहीं, तो इस आंकड़े को देख लें

अपने पूरे करियर में 119 मैचों में से रोहित ने 86 मैचों में ओपनर के रूप में बल्लेबाजी की है. इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 34.33 का रहा है

पावर-प्ले के 'बादशाह' हैं रोहित शर्मा, यकीन नहीं, तो इस आंकड़े को देख लें

रोहित को फर्क नहीं पड़ता कि उनके साथ कौन ओपनिंग साझेदार है

खास बातें

  • यह रोहित की पावर है!
  • कौन है रोहित की टक्कर में!
  • इस पावर-फुल औसत के क्या कहने !

टी20 के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कप्तानी मिलने के बाद और भी खतरनाक फॉर्म में आ गए हैं. पिछली कुछ पारियों में रोहित की बल्लेबाजी देखने के बाद ऐसा  लग रहा है कि इनसे शानदार ओपनर बल्लेबाज शायद ही किसी टीम के पास हो. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में  उनके साथ केएल राहुल की जगह इशान किशन बल्लेबाजी करने आए थे. रोहित ने इस मैच में 31 गेंदों में 56 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 3 छक्के और 5 चौके लगाए. अपनी पिछली छह पारियों में रोहित 109 गेंदों 184 रन बना चुके हैं और केवल एक बार आउट हुए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 168.78 का रहा.  

आवेश खान और ऋतुराज गायकवाड़ की टीम इंडिया में अनदेखी क्यों, कैसा है टीम का वर्कलोड मैनेजमेंट

रोहित को फर्क नहीं पड़ता कि उनके साथ कौन ओपनिंग साझेदार होता है, चाहे केएल राहुल हो, शिखर धवन हो या फिर इशान किशन, रोहित के बल्ले से टी 20 में क्रिकेट में जबरदस्त तरीके से रन बन रहे हैं.  रोहित  शर्मा के अगर पूरे टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के अभी तक कुल 119 मैच खेले हैं. पूरे करियर में 33.30 की औसत से 3197 रन बना लिए हैं. अपने करियर में उन्होंने 4 शतक 26 अर्धशतक लगाए हैं. उनके करियर का स्ट्राइक रेट 140 का रहा है. 


टेस्ट सीरीज से पहले रॉस टेलर की भारत को सीधी 'चेतावनी', बोले कि...

अपने पूरे करियर में 119 मैचों में से रोहित ने 86 मैचों में ओपनर के रूप में बल्लेबाजी की है. इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 34.33 का रहा है और करियर के चारों शतक भी ओपनिंग में बल्लेबाजी करते हुए लगाए हैं. इस साल तो रोहित शर्मा का बल्ला जैसे आग ही उगल रहा है. साल 2021 में रोहित ने कुल 10 मैचों में टीम इंडिया की ओपनिंग की है जिसमें उन्होंने 41 की औसत ने 410 रन बनाए हैं.  सबसे ज्यादा रन इस साल रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बना हैं. कीवी टीम के खिलाफ ओपनिंग करते हुए उन्होंने चार मैचों में 53 के औसत से 159 रन बनाए हैं. टी20 में पचास से उपर का औसत शानदार माना जाता है. 

VIDEO:  ​फैंटेसी गली: भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच तीसरा T20 आज, जानिए कौन कर सकता है दमदार प्रदर्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com