दिनेश कार्तिक ने खोला राज, 'रोहित का पहला इंटरनेशनल अर्धशतक मेरे बल्ले से बना था..'

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर एक बड़ा राज खोल दिया है. दरअसल कार्तिक ने रोहित के द्वारा इंटरनेशनल क्रिकेट में मारे गए पहले अर्धशतक के पीछे की कहानी बताई है.

दिनेश कार्तिक ने खोला राज, 'रोहित का पहला इंटरनेशनल अर्धशतक मेरे बल्ले से बना था..'

दिनेश कार्तिक ने खोला राज

खास बातें

  • दिनेश कार्तिक के बल्ले से रोहित ने जमाया था पहला अर्धशतक
  • कार्तिक ने खोला राज
  • रोहित की सफलता में दिनेश कार्तिक का रहा है हाथ

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर एक बड़ा राज खोल दिया है. दरअसल कार्तिक ने रोहित के द्वारा इंटरनेशनल क्रिकेट में मारे गए पहले अर्धशतक के पीछे की कहानी बताई है. गौरव कपूर के शो ब्रेकफास्ट विथ चैंपियंस में दिनेश ने रोहित के पहले अर्धशतक को याद किया और कहा कि उसने अपना पहला इंटरेनशनल अर्धशतक मेरे बल्से से बनाया था. कार्तिक ने शो में कहा टी20 विश्व कप के 2007 के दौरान रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक जड़ा था. कार्तिक ने कहा कि वह जिस बल्ले से खेला करते थे उसको लेकर मैंने एक दफा कहा था कि यह बल्ला बेहद ही बेकार है.

ENG vs NZ 1st Test: लॉर्ड्स में फैंस की एंट्री, इंग्लैंड के दो खिलाड़ियो ने किया डेब्यू, देखें प्लेइंग XI

इसपर रोहित ने मुझे कहा कि, क्या यह बल्ला खराब है, ये मुझे दे दो, रोहित के मांगने पर मैंने अपना बल्ला उसे दे दिया. मेरे बल्ले से रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बल्लेबाजी की और  40 गेंदों में अर्धशतक जमा दिया. उस दौरान रोहित ने मेरे बल्ले से खेलते हुए 7 चौके और 2 छक्के जमाए थे.


सूर्यकुमार यादव ने बीवी को कहा, 'बिरयानी से ज्यादा पसंद करता हूं', राशिद खान ने पूछा मजेदार सवाल

हिट मैन ने धोनी के साथ मिलकर 85 रनों की साझेदारी की थी. रोहित के द्वारा मेरे बल्ले से बनाया गया अर्धशतक उसके करियर के लिए भाग्यशाली साबित हुआ और उनका करियर संवर गया. बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में अर्धशतक जमाने के लिए रोहित को मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया था. रोहित शर्मा के अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत वह मैच 37 रन से जीतने में सफल रहा था. 

ऐसे आश्चर्यजनक संयोग जब टेस्ट मैच में एक टीम के सभी 11 खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की

बता  दें कि कार्तिक ने निदहास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ कमाल की पारी खेली थी और भारत को जीत दिलाई थी. फाइनल में कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का जमाकर भारत को शानदार जीत दिया दी थी. निदहास ट्रॉफी के दौरान रोहित भारतीय टीम के कप्तान थे. फाइनल में कार्तिक को रोहित ने काफी समय के बाद बल्लेबाजी के लिए भेजा था. जिससे दिनेश काफी खफा भी हो गए थे. लेकिन आखिरी समय में जबरदस्त पारी खेलकर कार्तिक ने भारत को जीताया और साथ ही उनका गुस्सा भी ठंडा हो गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com