वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में खेलने लिए रोहित शर्मा फिट, जल्द ही होगा टीम का ऐलान-रिपोर्ट

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हो जाने के बाद अब टीम की अगुवाई करने के लिए तैयार हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में खेलने लिए रोहित शर्मा फिट, जल्द ही होगा टीम का ऐलान-रिपोर्ट

टी20 और वनडे सीरीज के चयन के लिए जल्द ही ऐलान होने वाला है

खास बातें

  • टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर
  • जल्दी ही टीम इंडिया में वापस दिखेंगे रोहित शर्मा
  • मुंबई में कर रहे हैं ट्रेनिंग
नई दिल्ली:

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू होने वाली छह मैचों की दो सीरीज के लिए भारत के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फिट हो गए हैं. टी20 और  वनडे सीरीज के चयन के लिए इस सप्ताह ही बैठक होने वाली है. इस सीरीज के लिए भारते के दो अनुभवी खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार और रविचंद्रन अश्विन जैसे खिलाड़ियों को खराब प्रदर्शन के चलते टीम से बाहर किया जा सकता है. 

यह पढ़ें- 24 साल से ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के दौरे पर नहीं गई है, अब PCB की अटकी सांसें, आ गई ताजा अपडेट


रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हो जाने के बाद अब टीम की अगुवाई करने के लिए तैयार हैं. कैरेबियाई टीम के खिलाफ टी20 मैच 16 से 20 फरवरी तक कोलकाता में होने हैं. इससे पहले 6 फरवरी से तीन वनडे मैचों की सीरीज अहमदाबाद में खेली जाएगी. बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया है कि रोहित शर्मा अब वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने के लिए फिट हो गए हैं. 


यह भी पढ़ें-क्रिकेटरों के सिर चढ़कर बोल रहा है 'पुष्पा स्टाइल', BPL में विकेट लेने के बाद इस गेंदबाज ने देखिए कैसे मनाया जश्न, मजेदार VIDEO


वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज शुरू होने में अभी भी लगभग 10 दिनों का समय है इसी बीच में उनको आइसोलेसन में भी रहना होगा. सूत्रों से पता चला है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मुंबई में अब ट्रेनिंग कर रहे हैं. अभी उनका फिटनेस टेस्ट  राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, बैंगलोर में होगा उसके बाद ही उनके उपलब्ध होने का औपचारिक ऐलान किया जाएगा. यह लगभग तय है कि रोहित को टेस्ट कप्तान बनाया जाएगा, हालांकि बीसीसीआई उनके कार्यभार और 2022 और 2023 में दो बैक-टू-बैक विश्व कप में भारत का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी को देखते हुए अन्य विकल्पों पर विचार करेगा.  केएल राहुल का कप्तान के रूप में पहला दौरा उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा और अभी के लिए, उन्हें रोहित के अंडर काफी कुछ  सीखने का मौका होगा.

हार्दिक पांड्या की भी टीम में वापसी हो सकती है क्योंकि उनको नेट्स में गेंदबाजी करते हुए देखा जा रहा है लेकिन वे गेंदबाजी के लिए कितने फिट हैं ये कहना अभी मुश्किल है. राहुल द्रविड़ एक कोच के तौर पर जरूर इसका इंतजार कर रहे होंगे की सीमित ओवरों में इन दोनों दिग्गजों की जल्दी से टीम इंडिया में वापसी हो सके. एक कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के लिए भी साउथ अफ्रीका का दौरा बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा. 

दो दशक के लंबे करियर के बाद सानिया का टेनिस से अलविदा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​