रोहित शर्मा कब तक कर पाएंगे टीम में वापसी, फिटनेस को लेकर आई Update

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बाएं हैमस्ट्रिंग (मांसपेशियों में खिंचाव) की चोट से अच्छे तरीके से उबर रहे है और अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ छह मैचों की सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान उनके पास वापसी करने का शानदार मौका होगा

रोहित शर्मा कब तक कर पाएंगे टीम में वापसी, फिटनेस को लेकर आई Update

रोहित शर्मा कब तक कर पाएंगे वापसी

खास बातें

  • रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर आया अपडेट
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज तक फिट हो सकते हैं
  • चोटिल होने के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर

भारत के सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बाएं हैमस्ट्रिंग (मांसपेशियों में खिंचाव) की चोट से अच्छे तरीके से उबर रहे है और अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ छह मैचों की सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान उनके पास वापसी करने का शानदार मौका होगा. रोहित को साउथ अफ्रीका के दौरे से पहले टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया था लेकिन टीम की रवानगी से पहले अभ्यास सत्र के दौरान उनके बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आया और उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा. पूर्ण फिटनेस हासिल नहीं करने के कारण वह साउथ अफ्रीका में खेली जाने वाली वनडे सीरीज से भी बाहर हो गये. इस घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया , ‘‘ राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रोहित का रिहैबिलिटेशन काफी अच्छा चल रहा है. उनके वेस्टइंडीज सीरीज के लिए ठीक हो जाने की उम्मीद है.

'कप्तानी' से मुक्त होने के बाद कोहली की पहली तस्वीर देख फैन्स हुए इमोशनल, बोले- 'द प्लेयर" चैप्टर शुरू..'

अहमदाबाद में छह फरवरी को होने वाले पहले वनडे में अभी भी तीन सप्ताह का समय है.'' वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जायेंगे. वनडे मैच छह से 12 फरवरी तक खेले जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 15 से 20 फरवरी तक खेले जाएंगे.


रोहित पिछले काफी समय से हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझ रहे है. वह इसी कारण से 2020-21 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवर की सीरीज के बाद शुरुआती दो टेस्ट मैच की टीम से बाहर हो गये थे. बीसीसीआई की मौजूदा नीति के अनुसार, प्रत्येक खिलाड़ी को वापसी से पहले एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में  अनिवार्य रूप से  फिटनेस टेस्ट कराकर  ‘फिट टू प्ले (खेलने के लिए फिट)' का प्रमाणपत्र हासिल करना होता है, इस प्रक्रिया के बाद ही चयन समिति को खिलाड़ी की उपलब्धता के बारे में सूचित किया जाता है.

विराट कोहली ने अब टेस्ट प्रारूप से भी कप्तानी छोड़ दी है ऐसे में रोहित के लिए अब चोट से बचकर रहना और अधिक जरूरी. हाल के वर्षों में रोहित सभी प्रारूपों में टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों खिलाड़ियों में से एक रहे है. माना जाता है कि उन्हें टीम के सभी खिलाड़ियों का समर्थन भी हासिल है. 

PAK स्पिनर यासिर शाह के 'भाई' ने मचाई खलबली, जादुई गेंद से बल्लेबाज को किया बोल्ड- Video

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कमान संभालने वाले रोहित की कप्तानी की शैली की तुलना महेन्द्र सिंह धोनी (Dhoni) की शैली  से की जाती है. सूत्र ने कहा, ‘‘ बीसीसीआई के द्वारा अगले युवा कप्तान का नाम को तय करने से पहले रोहित शर्मा कम से कम चार-पांच वर्षों तक टीम का नेतृत्व कर सकते है.'' उन्होंने कहा, ‘‘आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा चक्र में टीम की कमान किसी  ऐसे अनुभवी हाथों में देने के बारे में सोचना चाहिए, जिसने खुद को ऐसी भूमिका में साबित किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली के लिए लिखा इमोशनल पोस्‍ट .



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)