यो-यो टेस्‍ट की बड़ी बाधा पार करने के बाद 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने यूं साधा मीडिया पर निशाना..

यो-यो टेस्‍ट की बड़ी बाधा पार करने के बाद 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने यूं साधा मीडिया पर निशाना..

रोहित शर्मा ने 15 जून को इस टेस्ट में भाग नहीं लेने के लिए अनुमति ली थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, मेरी प्राइवेट लाइफ में किसी को दखल देने का हक नहीं
  • 15 जून को निजी कारणों से इस टेस्‍ट में नहीं हुए थे शामिल
  • ब्रिटेन दौरे के लिए 23 जून को रवाना होगी भारतीय टीम
नई दिल्ली:

शॉर्टर फॉर्मेट में टीम इंडिया के स्‍टार प्‍लेयर रोहित शर्मा ने ब्रिटेन दौरे के पहले बड़ी बाधा पार कर ली है. टीम में शामिल होने के लिए जरूरी यो-यो टेस्ट को आज सफलता पूर्वक पूरा करने के बाद आलोंचको पर निशाना साधा. दरअसल, ब्रिटेन दौरे के लिए वनडे टीम के खिलाड़ियों ने 15 जून को यो-यो टेस्ट दिया था जिसमें रोहित शर्मा के शामिल नहीं होने पर सवाल उठाए गए थे. पिछले सप्ताह हुए यो-यो टेस्ट में अंबाती रायुडू को छोड़कर सभी खिलाड़ी इसमें सफल रहे थे जिसमें कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी भी शामिल थे.

श्रीलंका के दिनेश चंदीमल को मिल सकती है बॉल टैंपरिंग के लिए स्मिथ से भी कड़ी सजा

 रोहित ने कारणों के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई0 से 15 जून को इस टेस्ट में भाग नहीं लेने के लिए अनुमति ली थी. बीसीसीआई के महाप्रबंधक (क्रिकेट परिचालन) सबा करीम ने कहा, ‘रोहित के लिए 15 जून को यो-यो टेस्ट देना अनिवार्य नहीं था क्योंकि उन्होंने पहले से मंजूरी ली थी.’ रोहित ने आज सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि उन्होंने बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में आज टेस्ट पास कर लिया है. फिटनेस पर सवाल उठाने वाले उन्‍होंने मीडिया के एक वर्ग पर निशाना भी साधा.


उन्होंने ट्वीट किया , ‘मैं अपना समय कहां और कैसे बिताता हूं, इस बारे में किसी को दखल देने का हक नहीं है. जब तक मैं नियमों का पालन करता हूं तब तक मुझे अपने तरीके से समय बिताने का अधिकार है. असल मुद्दों पर चर्चा करिए.कुछ चैनलों को मैं बताना चाहूंगा कि यो-यो टेस्ट में सफल होने के लिए मुझे एक मौका मिला जो आज था.’

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले बीसीसीआई ने रोहित के यो-यो टेस्ट में क्वालीफाई नहीं करने की स्थिति में टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को विकल्प के तौर पर तैयार रहने के लिए कहा था. हाल के दिनो में टेस्ट टीम में शामिल मोहम्मद शमी और वनडे टीम के लिए चुने गये अंबाती रायुडू के अलावा भारत 'ए' के इंग्लैंड दौरे के लिए चुने संजू सैमसन यो-यो टेस्ट में नाकाम हो गये थे. इस कारण यो-यो टेस्‍ट के नतीजे को लेकर क्रिकेटप्रेमियों को लेकर खासी उत्‍सुकता थी. भारतीय टीम ब्रिटेन दौरे का आगाज 27 जून को आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज से करेगी. सीरीज का दूसरा मैच 29 जून को खेला जाएगा. भारतीय टीम दिल्ली से 23 जून को रवाना होगी. (इनपुट: भाषा)