IPL 2023: Rohit Sharma के फॉर्म को लेकर कोच Mark Boucher ने दिया बड़ा बयान, "रोहित को आराम..."

IPL 2023: मुंबई इंडियंस (MI) पिछले साल खराब प्रदर्शन के बाद वापसी के लिए बेताब होगी. टीम पिछले सत्र में 10 टीमों के आईपीएल (IPL) में आखिरी स्थान पर रही थी.

IPL 2023: Rohit Sharma के फॉर्म को लेकर कोच Mark Boucher ने दिया बड़ा बयान,

Rohit Sharma Press Conference

Mark Boucher on Rohit Sharma Form: 31 मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल 2023 से ठीक पहले रोहित शर्मा के फॉर्म को लेकर लगातार चिंता जाहिर की जा रही थी अब इसे लेकर मुंबई इंडियंस के कोच मार्क बाउचर ने इसको लेकर मीडिया से बातचीत की है. मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने बुधवार को कहा कि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के लीग चरण के दौरान रोहित शर्मा को आराम देने में कोई समस्या नहीं होगी बशर्ते कप्तान बल्ले से फॉर्म हासिल करने में सफल रहे. मुंबई इंडियंस पिछले साल खराब प्रदर्शन के बाद वापसी के लिए बेताब होगी. टीम पिछले सत्र में 10 टीमों के आईपीएल में आखिरी स्थान पर रही थी. मुंबई इंडियंस इस सत्र का आगाज दो अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (MI first match vs RCB) के खिलाफ करेगी. रोहित इस साल अक्टूबर नवंबर में होने वाले विश्व कप के दौरान (ODI WC 2023) भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे और ऐसे में खिलाड़ियों और विशेष रूप से रोहित के कार्यभार प्रबंधन पर भी ध्यान दिया जाएगा.

रोहित से यहां संवाददाता सम्मेलन में जब कुछ मैचों में विश्राम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस सवाल को बाउचर की ओर मोड़ दिया. बाउचर ने कहा, ‘‘ रोहित को आराम देने की बात करें तो वह कप्तान हैं. उम्मीद है कि वह इस दौरान शानदार लय में होंगे. उम्मीद है कि आराम नहीं करना चाहते है, लेकिन जो भी स्थिति होगी हम उसके अनुकूल काम करेंगे.'' रोहित ने पिछले सत्र में एक भी पचासा नहीं लगाया था. वह इस दौरान 19.14 की औसत से 268 रन ही बना सके.

बाउचर ने कहा, ‘‘ अगर मैं एक कप्तान और एक खिलाड़ी के रूप में उनसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवा सकता हूं तो यह बहुत अच्छा होगा और इसका मतलब है कि अगर वह एक या दो मैचों के लिए आराम करना चाहते हैं तो मैं ऐसा करूंगा. इसमें कोई समस्या नहीं होगी. आईपीएल के इस सत्र से लागू किए जा रहे ‘इंपैक्ट' खिलाड़ी के नियम पर रोहित ने कहा कि इससे हरफनमौला खिलाड़ी की भूमिका कम नहीं होगी.


उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि यह एक ऑलराउंडर को प्रभावित करेगा या नहीं क्योंकि एक ऑलराउंडर हमेशा एक ऑलराउंडर ही रहेगा. खेल के किसी भी चरण में कोई फर्क नहीं पड़ता, आपके पास उसे किसी भी समय गेंदबाजी करने या किसी भी समय बल्लेबाजी करने का विकल्प होता है.''

उन्होंने कहा, ‘‘ उस खिलाड़ी (Boucher on Impact Player) का इस्तेमाल आप पांचवें या छठे गेंदबाज या एक अतिरिक्त बल्लेबाज के तौर पर कर सकते है.''

--- ये भी पढ़ें ---

* WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका का धमाका, टी20 अंतरराष्ट्रीय में पॉवरप्ले में कूट दिए इतने रन, बन गया विश्व रिकॉर्ड
* IPL 2023: CSK और Ravindra Jadeja के बीच किस बात को लेकर हुई थी अनबन? कैसे बनी बात, सामने आई पूरी जानकारी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com