रोहित शर्मा एंड कंपनी ने तोड़ा पाकिस्तान का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, टी20 फॉर्मेट में ऐसा करने वाली दुनिया की पहली टीम बनी

हैदराबाद में मिली इस जीत के साथ भारत ने 2022 के सीजन में खेले गए अपने 28 मैचों में रिकॉर्ड (Most Wins in a Calendar Year) 21वीं जीत हासिल की. भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया जबकि ऑलराउंडर अक्षर पटेल को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया.

रोहित शर्मा एंड कंपनी ने तोड़ा पाकिस्तान का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, टी20 फॉर्मेट में ऐसा करने वाली दुनिया की पहली टीम बनी

Team India

India beat Austrlia: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर एक शानदार जीत के साथ खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में इतिहास (Rohit Sharma Records) रच दिया. भारत ने रविवार को तीसरे और आखिरी टी20 में एरोन फिंच की टीम को 6 विकेट से हराया. इसी के साथ उन्होंने 2-1 से सीरीज (IND vs AUS) अपने नाम की. विराट कोहली (Virat Kohli) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के अर्धशतक के दम पर भारतीय टीम ने इस रोमांचक मैच को एक गेंद शेष रहते हुए जीता.

टी20 वर्ल्ड 2022 (T20 World Cup 2022) की मेजबान और मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन टीम पर एक शानदार जीत के साथ भारत ने खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड कायम किया. हैदराबाद में मिली इस जीत के साथ भारत ने 2022 के सीजन में खेले गए अपने 28 मैचों में रिकॉर्ड (Most Wins in a Calendar Year) 21वीं जीत हासिल की. भारत ने एक कैलेंडर साल में 21 टी20 मैच जीत कर बाबर आजम वाली पाकिस्तानी टीम (Pakistan Record) को पछाड़ दिया है. पाकिस्तान ने 2021 के सीजन में 20 मैच जीतकर रिकॉर्ड बनाया था.


“कप्तान और कोच ने मुझसे कहा..”, कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी शानदार बल्लेबाजी पर किया ये खुलासा- Video

रोहित शर्मा ने सीधा बताया टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम को सुधार की कहां जरूरत, डेथ ओवरों पर दिया करारा जवाब

मैच में टिम डेविड (54 रन) और कैमरून ग्रीन (52 रन) के अर्धशतकों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में 186-7 रन बनाए थे. जवाब में, भारत ने सलामी बल्लेबाज रोहित और केएल राहुल के पावरप्ले में विकेट गिरने के बाद शानदार वापसी की. कोहली और सूर्यकुमार ने मेजबान टीम के लिए एक प्रभावशाली पारी खेलते हुए जीत का मंच तैयार किया.

जहां सूर्यकुमार और कोहली ने अर्धशतक जमाए, वहीं हार्दिक पांड्या ने जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. जिससे भारत ने अंतिम ओवर के रोमांच में ऑस्ट्रेलिया को हराया. भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया जबकि ऑलराउंडर अक्षर पटेल को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया.

इसी के साथ रोहित के कप्तान बनने के बाद से टीम इंडिया (Team India Records) ने लगातार नौवीं टी20 सीरीज जीती है. रोहित की अगुवाई वाली टीम इंडिया अब तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA Series) में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी. रोहित एंड कंपनी बुधवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में सीरीज के पहले मैच में प्रोटियाज की मेजबानी करेगी.

Video: जीत के जश्न में इस तरह झूम उठे विराट और रोहित, ड्रेसिंग रूम की सीढ़ियों पर दिखाया ‘High Josh'

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com