अफ्रीकी खिलाड़ी के उकसावे पर ऋषभ पंत दिखाने लगे हीरो गिरी, फिर ऐसे फेंक दिया अपना विकेट- Video

SAvIND2nd Test: एक बार फिर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) फ्लॉप रहे और भारत की दूसरी पारी में 3 गेंद पर बिना रन बनाए पवेलियन लौटे.

अफ्रीकी खिलाड़ी के उकसावे पर ऋषभ पंत दिखाने लगे हीरो गिरी, फिर ऐसे फेंक दिया अपना विकेट- Video

पंत को हीरो बनने पड़ा भारी

खास बातें

  • दूसरी पारी में बिना रन बनाए आउट हुए ऋषभ पंत
  • बल्लेबाजी करते समय अफ्रीकी खिलाडी से बहर करना पड़ा भारी
  • पहली पारी में भी नाकाम रहे थे पंत, 17 रन बनाकर लौटे थे पवेलियन

SAvIND2nd Test: एक बार फिर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) फ्लॉप रहे और भारत की दूसरी पारी में 3 गेंद पर बिना रन बनाए पवेलियन लौटे. पंत को रबाडा ने आउट किया. बता दें कि पंत जब आउट हुए उससे पहले साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों से बहस करते हुए दिखे थे. दरअसल अफ्रीकी खिलाड़ियों ने पंत को आउट करने से पहले चाल चली थी. हुआ ये कि जैसे ही पंत क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए वैसे ही शॉर्ट लेग पर खड़े रस्सी वैन डेर डूसन (Rassie van der Dussen) उन्हें उकसाने लगे. जिसपर पंत ने रिएक्ट किया और अफ्रीकी खिलाड़ी को अपना मुंह बंद करने के लिए कहा, सोशल मडिया पर यह वीडिया सामने आया है, जिसपर फैन्स जमकर कमेंट भी कर रहे हैं.

SA vs IND: 21 साल के अफ्रीकी गेंदबाज ने बुमराह को दिखाई आंख, पिच के बीचों-बीच हुई बहस- Video

बता दें कि रस्सी वैन डेर डूसन के साथ बहस होने के तुरंत बाद पंत लापरवाही शॉट खेलकर आउट हो गए. पंत ने स्लेजिंग पर रिएक्ट किया और अफ्रीकी खिलाड़ियों के झांसे में आ गए. जिस गेंद पर पंत आउट हुए उसे देखकर भारतीय फैन्स तो हैरान रह ही गए बल्कि पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर भी भड़क गए. गावस्कर ने कहा कि यदि ये उनका नेचुरल गेम है तो बिल्कुल ही बकवास है. 


हाल के समय में पंत बल्ले रन नहीं बना पा रहे हैं. भारत की पहली पारी में भी ऋषभ केवल 17 रन ही बना सके थे. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद से पंत ने अबतक टेस्ट में 13 पारियां खेली और केवल 250 रन ही बना सके हैं, जिसमें उनका औसत 19.23 का ही रहा है. अब सवाल खड़े होने लगे हैं कि पंत क्या इसी तरह से लापरवाही होकर आउट होते रहेंगे. लड्डू गेंद पर फिंच ने मारा हवाई शॉट, हारिस रऊफ ने लिया चौंकाने वाला कैच, बल्लेबाज ने सिर पकड़ लिया- Video

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की शतकीय साझेदारी
भारत की दूसरी पारी के दौरान चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की शतकीय साझेदारी के बाद हनुमा विहारी के उपयोगी योगदान से भारत ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका के सामने 240 रन का लक्ष्य रखा. बता दें कि वांडरर्स में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकार्ड आस्ट्रेलिया के नाम है जिसने 2011 में 310 रन बनाकर जीत दर्ज की थी. 

जेन्सन का गुस्सा रबाड़ा पर निकला, VIDEO में देखिए जसप्रीत बुमराह का SIX और फिर अदाएं

भारत की ओर से पुजारा (86 गेंदों पर 53) और रहाणे (78 गेंदों पर 58 रन) ने अर्धशतक जमाये और तीसरे विकेट के लिये 23.2 ओवर में 111 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की. आखिरी समय में विहारी (84 गेंदों पर नाबाद 40) रन बनाकर पारी को 266 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. (भाषा के इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेले विराट कोहली, क्रोनोलॉजी से क्या समझें?.