Rishabh Pant से हुई सबसे बड़ी ‘भूल', मुंबई से मिली हार की सबसे बड़ी वजह के विलेन बन बैठे पंत

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) को 5 विकेट से हराकर दिल्ली के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को खत्म कर दिया. मुंबई को मिली जीत में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से एक भारी गलती हो गई,

Rishabh Pant से हुई सबसे बड़ी ‘भूल', मुंबई से मिली हार की सबसे बड़ी वजह के विलेन बन बैठे पंत

Rishabh Pant से हुई सबसे बड़ी ‘भूल'

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) को 5 विकेट से हराकर दिल्ली के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को खत्म कर दिया. मुंबई को मिली जीत में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से एक भारी गलती हो गई, जिसका उन्हें अफसोस रहेगा. पंत की वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा और प्लेऑफ से भी बाहर होना पड़ा. दरअसल मुंबई की पारी के दौरान कप्तान पंत ने टिम डेविड (Tim David) के खिलाफ कैच आउट का रिव्यू नहीं किया, जबकि टीम के साथ रिव्यू बचा पड़ा था. 

प्लेऑफ क्वालीफाई करते ही खुशी से झूम उठे RCB और उसके फैंस, सोशल मीडिया पर बना डाला जश्न का माहौल


दरअसल हुआ ये कि जब डेविड बल्लेबाजी के लिए आए थे तो उसी समय अगली ही गेंद पर विकेट के पीछे कैच कर लिए गए लेकिन गेंदबाज शार्दुल के अलावा किसी ने भी कैच की अपील नहीं की. वहीं, कप्तान पंत ने भी DRS लेने को लेकर ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई. लेकिन इसके तुरंत बाद टीवी रिप्ले में देखा गया कि डेविड के बल्ले से लगकर गेंद पंत के पास गई थी. इस रिप्ले को देखकर पंत से लेकर दिल्ली के बाकी खिलाड़ियों का चेहरा उतर गया. यही नहीं कैपिटल्स के डगआउट में बैठे सभी खिलाड़ी हैरत में पड़ गए. 

MI vs DC: जिसके साथ इंडियंस ने किया "खराब बर्ताव", उस ने दी आरसीबी को खुशियां

b7o0ahro

लेकिन इसके बाद टिम डेविड ने धमाकेदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. डेविड ने 11 गेंद पर 34 रन बनाए जिसमें उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के लगाकर मैच का पासा ही पलट दिया. Tim David ने जल्दी से रन बनाकर दिल्ली के लिए मैच खत्म कर दिया.

इसके अलावा पंत ने कुलदीप की गेंद पर डेवाल्ड ब्रेविस का एक कैच भी टपकाया था. हालांकि ब्रेविस ज्यादा स्कोर नहीं कर पाए लेकिन उनकी पारी भी काफी अहम रही. ब्रेविस ने 33 गेंद पर 37 रन बनाए थे और शार्दुल की गेंद पर प्लेडाउन होकर बोल्ड हो गए थे. 

पंत ने बताया क्यों नहीं ली थी DRS
मैच के बाद दिल्ली के कप्तान पंत ने टिम डेविड के खिलाफ डीआरएस न लेने को लेकर कहा कि, मैंने सभी खिलाड़ियों से इसपर बात की थी लेकिन 30 गज के अंदर खड़े खिलाड़ी इसके लेकर स्योर नहीं थी. बाकी खिलाड़ियों ने रिव्यू पर विश्वास नहीं दिखाया जिसके कारण हमने रिव्यू नहीं लिया था. लेकिन जब हमने देखा कि गेंद सही में बल्ले से लगकर कैच के लिए गई थी तो हमारे पास अफसोस करने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं था. 

MI vs DC: सांसें अटकी रहीं और टीवी से टकटकी लगा चिपके रहे आरसीबी के सितारे, Pics

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब सोशल मीडिया पर दिल्ली के फैन्स पंत को सलाह दे रहे हैं कि, यदि आप कप्तान हैं तो आपको खुद से ही फैसला लेना होगा. फैन्स ट्वीट कर इसपर रिएक्ट भी कर रहे हैं.