रिषभ पंत बोले, इस दिग्गज की सलाह के कारण बदली मेरी जिंदगी

रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंस्टाग्राम पर आईपीएल (IPL) की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के साथ  लाइव सत्र के दौरान अपने करियर को लेकर कई बातें फैन्स के साथ शेयर की

रिषभ पंत बोले, इस दिग्गज की सलाह के कारण बदली मेरी जिंदगी

रिषभ पंत बोले- रिकी पोंटिंग की सलाह ने बदली उनकी जिन्दगी

खास बातें

  • पोटिंग और गांगुली की सलाह ने बदली मेरी जिन्दगी
  • आईपीएल में परफॉर्मेंस करने से उनके करियर को मिली नई दिशा
  • दिल्ली कैपिटल्स की टीम का लक्ष्य, आईपीएल जीतना

रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंस्टाग्राम पर आईपीएल (IPL) की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के साथ  लाइव सत्र के दौरान अपने करियर को लेकर कई बातें फैन्स के साथ शेयर की. लाइव सत्र के दौरान पंत ने उस दिग्गज खिलाड़ी का नाम भी लिया जिसकी सलाह ने उनके करियर में बड़ा फर्क पैदा किया. पंत ने कहा, ‘‘पोंटिंग सर (Ricky Ponting) मुझे पूरी आजादी देते हैं, वो मुझे खुलकर बल्लेबाजी करने के लिए कहते हैं" उनकी सलाह और विश्वास के कारण मेरे अंदर आत्मविश्वास बढ़ा है. उनके साथ समय बिताना उनके करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ है. इसके अलावा पंत ने कहा कि गांगुली ने उन्हें हमेशा खुद पर विश्वास करने को कहा और साथ ही हमेशा मुझे यह कहते रहते थे कि खुद को थोड़ समय दो, समय के साथ तुम कुछ भी कर सकते हो. पंत ने आगे कहा कि, साल 2018 का आईपीएल सीजन उनके लिए जीवन बदलने वाला रहा. गरौतलब है कि साल 2018 के आईपीएल में पंत ने 14 मैचों में 650 रन बनाए थे और साथ ही 6 अर्धशतक जमाने का कमाल भी कर दिखाया था. पंत ने कहा कि 2018 का सीजन उनके करियर के लिए काफी अहम रहा है.

पंत ने 2019 के आईपीएल में भी कमाल की बल्लेबाजी की थी और 16 मैच खेलकर 488 रन बना पाने में सफल रहे, इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक निकला था. युवा विकेटकीपर पंत ने कहा कि पिछला सीजन आईपीएल का दिल्ली की टीम के लिए शानदार रहा था. बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स 2019 आईपीएल (IPL 2019) में तीसरे नंबर पर पहुंची थी. इसके अलावा लाइव सत्र में पंत ने कहा कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट में अपनी जगह बनाने के लिए वो कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

एक क्रिकेटर के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना असल परीक्षा होती है और मैं इस फॉर्मेट में खुद को सफल करना चाहता हूं. रिषभ ने धोनी (Dhoni) को लेकर भी बात की और कहा, उनके शुरूआती समय में सीनियर्स खिलाड़ियों ने काफी मदद की, चाहे वो धोनी हों या फिर विराट कोहली, सभी ने मुझे बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद की है. बता दें कि हाल के समय में पंत अपने परफॉर्मेंस से वो मुकाम हासिल नहीं कर पाए हैं जिसकी उम्मीद हर किसी को उनसे थी.


VIDEO:  कुछ महीने पहले विराट कोहली ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हाल के समय में केएल राहुल (KL Rahul) बतौर विकेटकीपर भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में खेल रहे हैं जिसके कारण उनकी जगह को लेकर संशय बना हुआ है. इन सभी बातों के बाद भी पंत खुद को खूब मोटीवेट कर रहे हैं और वो ईमानदारी के साथ अपना काम करना चाह रहे हैं. वैसे, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था लेकिन वहां पर भी खुद के परफॉर्मेंस से कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए थे. कोरोना के कारण आईपीएल (IPL) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. ऐसे में अब ये देखना होगा कि कोरोना के बाद कब क्रिकेट का आगाज होता है.