ऋषभ पंत पिछले तीन साल में भारतीय टेस्ट टीम के सबसे असरदार खिलाड़ी, आंकड़े कहानी बयां कर रहे

India vs Australia: जारी सीरीज में एक नहीं, बल्कि कई बार ऐसे मौके आए, जब करोड़ों फैंस ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को सोशल मीडिया पर याद किया

ऋषभ पंत पिछले तीन साल में भारतीय टेस्ट टीम के सबसे असरदार खिलाड़ी, आंकड़े कहानी बयां कर रहे

Ind vs Aus: फैंस को जारी सीरीज में Rishabh Pant की खासी कमी खली

खास बातें

  • असरदार पंत !!
  • यह ऋषभ पंत का असर है !
  • तीन साल..असर बाकमाल !
नई दिल्ली:

India vs Australia 4th Test: गावस्कर-बॉर्डर ट्रॉफी के तहत जारी भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज (India vs Australia) सीरीज में एक बात बहुत ही साफ तौर पर देखने को मिली है. और वह है बीच-बीच में सोशल मीडिया पर चोट से उबर रहे विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का सोशल मीडिया पर जबर्दस्त तरीके से ट्रेंड करना. जब कभी भी सीरीज के दौरान पलड़ा ऑस्ट्रेलिया की तरफ झुका, तो करोड़ों भारतीय प्रशंसकों को ऋषभ पंत याद आए. और इसकी वजह रही पंत का कंगारुओं के खिलाफ यादगार प्रदर्शन, जो अभी भी करोड़ों भारतीय प्रशंसकों की यादों में बसा हुआ है. साल 2019 की शुरुआत में गाबा में मिली ऐतिहासिक जीत को मिले हुए चार से ज्यादा साल हो चुके हैं, लेकिन जब-जब नॉथन लॉयन भारतीयों के खिलाफ गरजे, तो अनायास ही प्रशंसकों को ऋषभ पंत की बैटिंग याद आयी कि कैसे उन्होंने ऐतिहासिक जीत भारत को दिलायी थी. वहीं, अब आंकडों के अनुसार जनवरी 2020 के बाद से ऋषभ पंत भारत के सबसे असरदार खिलाड़ी साबित हुए हैं. और ध्यान देने वाली बात यह है कि यह असर तब है, जब ऋषभ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी चार टेस्ट मैच की सीरीज में नहीं खेल रहे हैं और बाकी खिलाड़ी खेल रहे हैं. 

SPECIAL STORIES:

शुभमन गिल ने जड़ा शतक, तो केएल राहुल के फनी मीम्स हुए वायरल, देखें और हंसे


"अगर शुभमन गिल ने खुद को संभाला, तो वह...", गावस्कर ने युवा ओपनर को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

bun9uf5g

दरअसल अहमदाबाद में जारी चौथे टेस्ट के दौरान ब्रॉडकास्टर स्टार-स्पोर्ट्स ने आंकड़े दिखाए. और अगर इन आंकड़ों के हिसाब से सबसे ज्यादा रन और अर्द्धशतकों के संदर्भ में आप देखें, तो पंत आपको सबसे असरदार खिलाड़ी मिलेंगे. बड़ी संख्या में प्रशंसक यहां शतक या फिर और बाकी पहलुओं से भी सबसे असरदार खिलाड़ी को चुन सकते हैं. लेकिन जब बात पचासे की आती है, तो पंत के आगे पुजारा ही ठहरते हैं. 

जनवरी 2020 के बाद से ऋषभ पंत और पुजारा दो ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट में भारत के लिए 12- 12अर्द्धशतक जड़े हैं. पंत इसलिए पुजारा से आगे निकल गए क्योंकि इस अवधि में ऋषभ (1517) रन बनाने के मामले में अव्वल होने के साथ ही पुजारा से आगे हैं, जबकि चेतेश्वर (1405) दूसरे नंबर पर हैं. वहीं, रोहित, विराट क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर हैं, तो शुभमन गिल ने भी इस बाबत अपनी रैंकिंग में खासा सुधार किया है. 

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com