ऋषभ पंत ने वीरेंद्र सहवाग को बताया 'क्रिकेट और बेबीसिटिंग के लिहाज से प्रेरणा'

ऋषभ पंत ने वीरेंद्र सहवाग को बताया 'क्रिकेट और बेबीसिटिंग के लिहाज से प्रेरणा'

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में भारत के ऋषभ पंत की टिम पेन के साथ नोकझोंक चर्चा का विषय रही थी

खास बातें

  • भारत दौरे में दो टी20 और पांच वनडे खेलेगा ऑस्‍ट्रेलिया
  • सीरीज के प्रमोशन के लिए तैयार किया गया है वीरू का एड
  • पंत-पेन की नोकझोंक में चर्चा में आया था 'बेबीसिटर' शब्‍द

ऑस्‍ट्रेलिया टीम के भारत दौरे (India vs Australia) को लेकर पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का प्रमोशनल एड इस समय लोगों को खासा पसंद आ रहा है. इसमें सहवाग, ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के यलो कलर की जर्सी पहने बच्‍चों के लिए 'बेबीसिटर' के रोल में नजर आ रहे हैं. वे इन बच्‍चों को संभालते नजर आ रहे हैं. यह एड भारत-ऑस्‍ट्रेलिया की टी20 और वनडे सीरीज के आफिशियल ब्रॉडकास्‍टर स्‍टार स्‍पोर्ट्स ने तैयार करवाया है. गौरतलब है कि 'बेबीसिटर' (babysitter) शब्‍द क्रिकेटप्रेमियों के बीच उस समय चर्चा का विषय बना था जब ऑस्‍ट्रेलिया के दौरे में मेजबान टीम के टेस्‍ट कप्‍तान टिम पेन (Tim Paine) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के खिलाफ छींटाकशी करते हुए इसका इस्‍तेमाल किया था. सहवाग के इस मजेदार एड पर पंत ने रोचक टिप्‍पणी की है. एक ट्वीट करके उन्‍होंने कहा, 'वीरू पाजी (वीरेंद्र सहवाग) ने मुझे दिखाया है क्रिकेट और बेबीसिटिंग में बेहतर कैसे बन सकते हैं. वे हमेशा प्रेरणा रहे हैं.'

रिकी पोंटिंग बोले, ऋषभ पंत की बैटिंग देखने के लिए पैसा खर्च करने को भी तैयार हूं

'बेबीसिटर' का जोक भारतीय टीम के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में ऋषभ पंत की ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान टिम पेन के साथ मैदान पर हुई नोकझोंक के दौरान सामने आया था. बाद में सोशल मीडिया पर भी यह चर्चा का विषय बना था. दरअसल, भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में हुए टेस्‍ट के दौरान पेन ने मैदान पर पंत के खिलाफ ताना कसा था. उन्‍होंने कहा था कि एमएस धोनी अब वनडे टीम में बाहर आ रहे हैं, ऐसे में तुम (पंत) बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकैंस टीम के साथ जुड़ सकते हो. टिम पेन ने होबार्ट को बेहतरीन शहर बताते हुए यह भी कहा था, 'मैं अपनी पत्‍नी को मूवी देखने के लिए ले जाना चाहता हूं, ऐसे में क्‍या तुम बेबीसिटर का रोल निभा सकते हो.' बाद में टिम पेन की पत्‍नी ने इंस्‍टाग्राम पर ऋषभ पंत के साथ अपने बच्‍चों की फोटो शेयर की थी. उन्‍होंने अपने पोस्‍ट में पंत को 'बेस्‍ट बेबीसिटर' बताया था. इस फोटो में पंत को टिम और बोनी के बच्‍चों के साथ दिखाया गया था.


ऋषभ पंत को भारतीय टीम में इस 'बड़े रोल' में देखना चाहते हैं शेन वॉर्न

ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करने के बाद भारतीय टीम अब कंगारू टीम की अपने देश में मेजबानी करने के लिए तैयार है. ऑस्‍ट्रेलिया टीम अपने भारत दौरे में दो टी20 और पांच वनडे मैच खेलेगी.

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टी20 और वनडे सीरीज का कार्यक्रम इस प्रकार है..
पहला टी20 इंटरनेशनल: 24 फरवरी (विशाखापट्टनम)
दूसरा टी20 इंटरनेशनल: 27 फरवरी (बेंगलुरू)
वनडे सीरीज
पहला वनडे: 2 मार्च (हैदराबाद)
दूसरा वनडे: 5 मार्च (नागपुर)
तीसरा वनडे: 8 मार्च (रांची)
चौथा वनडे: 10 मार्च (मोहाली)
पांचवा वनडे: 13 मार्च (नई दिल्‍ली).

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर बॉलर हैं कुलदीप और चहल