KKR की जीत के बाद रिंकू सिंह ने क्यों कहा-पांच साल से इस मौके की तलाश में था, अलीगढ़ से कई खिलाड़ी आए लेकिन..

‘‘मैं पांच साल से ऐसे मौके का इंतजार कर रहा था, लेकिन नियमित मौके नहीं मिल रहे थे. घरेलू टूर्नामेंटों में काफी रन बनाए तो अच्छा करने का आत्मविश्वास था.’’ नितीश राणा के साथ शानदार साझेदारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा,  हम बस यही बात कर रहे थे कि मैच को आखिर तक ले जाना है"

KKR की जीत के बाद रिंकू सिंह ने क्यों कहा-पांच साल से इस मौके की तलाश में था, अलीगढ़ से कई खिलाड़ी आए लेकिन..

रिंकू सिंह ने कोलकाता की जीत में अहम भूमिका निभाई

नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स (Rajathan Royals) के खिलाफ 23 गेंद में 42 रन की नाबाद पारी खेल कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को सात विकेट से जीत दिलाने वाले बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने कहा कि वह पांच साल से ऐसे मौके का इंतजार कर रहे थे केकेआर ने जीत के लिए मिले 153 रन के लक्ष्य को 19.1 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. मैन ऑफ द मैच रिंकू ने पुरस्कार समारोह में कहा, अलीगढ़ से कई खिलाड़ियों ने रणजी ट्रॉफी खेले हैं लेकिन आईपीएल खेलने वाला मैच पहला खिलाड़ी हूं. यह (IPL) दूसरे घरेलू टूर्नामेंटों से काफी अलग है. बड़ा टूर्नामेंट है तो काफी दबाव होता है .

यह पढ़ें- GT vs RR : क्या गुजरात आज प्लेऑफ में जगह बनाने में हो पाएगी कामयाब, पंजाब के सामने है बड़ी चुनौती

उन्होंने कहा, ‘‘मैं पांच साल से ऐसे मौके का इंतजार कर रहा था, लेकिन नियमित मौके नहीं मिल रहे थे. घरेलू टूर्नामेंटों में काफी रन बनाए तो अच्छा करने का आत्मविश्वास था.'' नितीश राणा के साथ शानदार साझेदारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा,  हम बस यही बात कर रहे थे कि मैच को आखिर तक ले जाना है.  लगातार पांच हार के बाद जीत का स्वाद चखने वाले केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि मैच के शुरुआत से ही उनके खिलाड़ियों ने दबदबे वाला प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा,  हमारे गेंदबाजों ने पावर प्ले में सिर्फ 36 रन दिये और उसके बाद भी शिकंजा कसे रखा. उन्होंने कहा, रिंकू सिंह टीम के लिए काफी अहम है. मैंने टीम के अपने साथियों से कह रहा था कि वह धैर्य के साथ खेल रहा है और खुद पर दबाव को हावी नहीं होने दे रहा है. उसने केवल दो - तीन मैच ही खेले हैं. वह वाकई शानदार है.''


यह भी पढ़ें- कोहली के शुरू की टी20 WC 2022 की तैयारी, कोच बोले- "आज भी 19-20 साल के बच्चे की तरह उत्साहित रहता है"- VIDEO

इससे पहले अगर मैच में राजस्थान रॉयल्स की पारी की बात करें तो कप्तान संजू सैमसन (54) की अर्धशतकीय पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में सोमवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ पांच विकेट पर 152 रन बनाये सैमसन ने 49 गेंद की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया. आखिरी ओवरों में रियान पराग ने 12 गेंद में दो छक्के और एक चौके की मदद से 19 और शिमरोन हेटमायर ने 13 गेंद में दो छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 27 रन बनाकर टीम के स्कोर को 150 के पार तक पहुंचाया. केकेआर के लिए टीम साउदी ने चार ओवर में 46 रन देकर दो विकेट लिये. उमेश यादव, अनुकूल रॉय और शिवम मावी ने एक-एक विकेट लिये जबकि सुनील नारायण ने चार ओवर में सिर्फ 19 रन दिये.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केकेआऱ ने इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया औऱ सीजन की चौथी जीत भी हासिल कर ली.