'बुरे सपने की तरह है...'रिकी पोंटिंग ने बताया, क्यों टेस्ट में शतक नहीं लगा पा रहे विराट कोहली

Ricky Ponting on Virat Kohli: भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली भले ही वनडे और टी-20 में फॉर्म में वापसी करने में सफल रहे हैं लेकिन टेस्ट में पिछले 3 साल से एक भ शतक नहीं लगा पाए हैं.

'बुरे सपने की तरह है...'रिकी पोंटिंग ने बताया, क्यों टेस्ट में शतक नहीं लगा पा रहे विराट कोहली

रिकी पोंटिंग ने कोहली के फॉर्म पर की बात

Ricky Ponting on Virat Kohli:भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली भले ही वनडे और टी-20 में फॉर्म में वापसी करने में सफल रहे हैं लेकिन टेस्ट में पिछले 3 साल से एक भ शतक नहीं लगा पाए हैं. कोहली  का आखिरी शतक 2019 के नवंबर में कोलकाता के मैदान पर आया था. उम्मीद थी कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कोहली (Kohli) टेस्ट में शतक लगाने का सूखा खत्म करेंगे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. अबतक कोहली ने 5 पारियों में केवल 111 रन ही बनाए हैं. अब सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा. चौथे टेस्ट  मैच से पहले कोहील के फॉर्म को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बात की है. आईसीसी रिव्यू पर अपनी बात रखते हुए पोंटिंग ने कोहली को लेकर कहा है कि 'वह एक क्लास खिलाड़ी है. उसके फॉर्म को लेकर मैं ज्यादा चिंता में नहीं हैं. हर खिलाड़ी के साथ ऐसा होता है. वह एक महान खिलाड़ी है और वह अपना रास्ता खुद ही बनाएगा'. 

ICC रिव्यू पर अपनी बात रखते हुए पोंटिंग ने कहा, 'जहां तक कोहली की बात है तो वह एक चैंपियन खिलाड़ी है. वह अपना रास्ता खुद बनाएंगे. वह इस समय रन नहीं बना पा रहा है लेकिन मैं उसके फॉर्म से चिंतित नहीं हूं. जब आप रन नहीं बना पा रहे हैं तो आपको अपने बारे में पता होता है. मुझे पूरा उम्मीद है कि वह जल्द ही वापसी करेगा'. 

वैसे, पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टेस्ट सीरीज को लेकर कहा कि, भले ही कोहली इस सीरीज में रन नहींं बना पा रहे हैं लेकिन मैं यही कहूंगा कि ऐसी पिचों पर बैटिंग करना किसी बुरे सपने की तरह है. सिर्फ कोहली ही नहीं बल्कि दूसरे बल्लेबाजों के लिए यह बुरे सपने के समान है. आप यहां बैटिंग कर ही नहीं सकते हैं. 


बता दें कि सीरीज का अगला मैच 9 मार्च को होना है. सीरीज में भारत 2-1 से आगे हैं. चौथा टेस्ट मैच जीतकर भारतीय टीम सीरीज को जीतने में सफल हो जाएगी. 

--- ये भी पढ़ें ---

* UP vs Gujarat: "क्या मैडनेस अंदाज है", ग्रेस हैरिस की प्रचंड पारी पर भारतीय खिलाड़ी का कमेंट
* जो रूट-बाबर आजम ने मचाया धमाल, भारतीय बल्लेबाज साबित हुए फिसड्डी, जानिए WTC 2021-23 में किस बैटर ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com