रिकी पोटिंग ने चुनी भारत -ऑस्ट्रेलिया की संयुक्त प्लेइंग XI, इन दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

Ricky Ponting  combined Australia-India Test XI: रवि शास्त्री के बाद अब रिकी पोंटिंग ने संयुक्त भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट इलेवन का ऐलान किया है, पोंटिंग ने अपनी इस खास टीम में 4 भारतीय को जगह दी है.

रिकी पोटिंग ने चुनी भारत -ऑस्ट्रेलिया की संयुक्त प्लेइंग XI, इन दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

पोंटिंग ने चौंकाया, combined Australia-India Test XI

Ricky Ponting  combined Australia-India Test XI: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से खेला जाने वाला है. उससे पहले पूर्व क्रिकेटर संयुक्त भारत-ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट इलेवन का ऐलान कर रहे हैं. पिछले दिनों पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने संयुक्त XI का ऐलान किया था. अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारत-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को मिलाकर बेस्ट टेस्ट इलेवन का ऐलान किया है. पोटिंग ने इस खास प्लेइंग इलेवन में 4 भारतीय को जगह दी है जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, जडेजा और मोहम्मद शमी हैं. पोंटिंग ने कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा को चुना है. वहीं, विराट कोहली को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने चौथे नंबर पर जगह दी है. इसके अलावा ओपनर के तौर पर पोंटिंग ने रोहित और उस्मान ख्वाजा को चुना है. 

इसके अलावा पोंटिंग ने स्पिनर के तौर पर लियोन को चुना है तो वहीं विकेटकीपर के तौर पर एलेक्स कैरी को जगह दी है. इस टीम में स्मिथ को पोंटिंग ने नंबर 5 के तौर पर टीम में शामिल किया है. जडेजा को ऑलराउंड के तौर पर जगह मिली है, दरअसल, जडेजा बल्लेबाजी के अलावा स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं. ऐसे में पोंटिंग ने उन्हें ऑलराउंड के तौर पर इस खास टीम में जगह दी है. 

सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि डेविड वॉर्नर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की पंसद नहीं बन पाए हैं तो वहीं अश्विन भी इस टीम में शामिल नहीं हैं. हाल के समय में शानदार फॉर्में दिख रहे शुभमन गिल को पोंटिंग ने जगह नहीं दी है. 


भारत -ऑस्ट्रेलिया की संयुक्त प्लेइंग XI
रोहित शर्मा (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशाने, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, रवींद्र जडेजा, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, मोहम्मद शमी

बता  दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) 7 जून से खेला जाएगा. यह मैच द ओवल में खेला जाने वाला है. पिछले टेस्ट चैंपियनशिप में भारत को फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार का स्वाद चखना पड़ा था. भारतीय टीम लगातार दूसरी बार टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है. ऐसे में इस बार टीम इंडिया आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतना चाहेगी. 

--- ये भी पढ़ें ---

* 'चेन्नई सुपर किंग्स के पास है फाइनल जीतने का ख़ास फॉर्मूला, कोच फ्लेमिंग ने बताया प्लान
* अगर IPL Final में हुई बारिश तो क्या होगा, इन 7 प्वाइंट्स से जानें कि कौन बनेगा चैंपियन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com