रिकी पोन्टिंग ने स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर को लेकर दिया बड़ा बयान

रिकी पोन्टिंग ने स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर को लेकर दिया बड़ा बयान

रिकी पोन्टिंग की फाइल फोटो

मेलबर्न:

अब जबकि इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप (#WorldCup2019) में कुछ ही महीने का समय बाकी बचा है, तो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (#StevenSmith) और डेविड वॉर्नर (#Davidwarner) की टीम में वापसी को लेकर चर्चाएं बहुत ही जोर-शोर से हो रही हैं. पूर्व कप्तान और पत्रकार आंकलन कर रहे हैं. इसी बीच पूर्व कंगारू दिग्गज रिकी पॉन्टिंग (#RickyPonting) ने इन दोनों को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

पूर्व कप्तान रिकी पोंन्टिंग को लगता है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी के बाद उनके प्रदर्शन पर बहुत अधिक ध्यान देने से ब्रिटेन में होने वाले विश्व कप के दौरान आस्ट्रेलियाई टीम को नुकसान हो सकता है. पोन्टिंग इस टूर्नामेंट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के सहयोगी स्टाफ का हिस्सा होंगे. उन्होंने कहा कि स्मिथ और वार्नर को ब्रिटेन के दर्शकों की लगातार आलोचनाओं के लिए तैयार रहना होगा. इन दोनों खिलाड़ियों का गेंद से छेड़छाड़ के कारण लगा दो साल का प्रतिबंध इस महीने के अंत में समाप्त होगा और ये दोनों 23 मार्च से शुरू हो रही आईपीएल में भाग लेंगे.

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे युजवेंद्र चहल का बचाव किया मुथैया मुरलीधरन ने


पोन्टिंग ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि खिलाड़ियों के बीच अंदरूनी कोई ज्यादा चुनौती होगी. आप ऐसा सोचना चाहेंगे कि ये खिलाड़ी अब बातचीत कर रहे हैं इसलिये वे अंतिम समय तक टीम में बने हुए हैं. और आप इस बात को ध्यान रखिए कि यह टीम के लिये दिशा से भटकने वाली बात हो सकती है.  दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा कि मुझे भरोसा है कि लंबे समय से शीर्ष स्तर पर इस बारे में चर्चा की गई होगी कि हम उन्हें टीम में किस तरह से जोड़े. वे कैसे टीम में फिट होंगे. कैसे यह सब सरलता से हो जाए. लेकिन इन खिलाड़ियों के लिये सबसे बड़ी मुश्किल हमारे प्रति लोगों की राय होगी, विशेषकर इंग्लैंड में. 

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेलने पर रविशंकर प्रसाद के विचार सुनिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पोन्टिंग ने कहा कि लगातार उन पर ध्यान लगाए रखने से टीम पर असर पड़ेगा.