मिस्बाह, वकार के कोच और गेंदबाजी कोच के पद से इस्तीफा देने पर भड़के शोएब अख्तर, कहा 'भगोड़ा'- Video

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने एक चौंकाने वाले फैसले में टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से एक महीने पहले अपने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है

मिस्बाह, वकार के कोच और गेंदबाजी कोच के पद से इस्तीफा देने पर भड़के शोएब अख्तर, कहा 'भगोड़ा'- Video

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने एक चौंकाने वाले फैसले में टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से एक महीने पहले अपने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को घोषणा की कि मिस्बाह और वकार ने इस्तीफा दे दिया है और देश के पूर्व टेस्ट खिलाड़ी सकलैन मुश्ताक तथा अब्दुल रज्जाक फिलहाल अंतरिम कोच होंगे. अचानक हुए इस बदलाव को 13 सितंबर को पूर्व टेस्ट कप्तान रमीज राजा के बोर्ड के नए अध्यक्ष के बनने से जोड़कर देखा जा रहा है. मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस के इस्तीफा देने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर सोशल मीडिया पर कई सारी बातें हो रही है.

इसपर अब पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने रिएक्ट किया है. अख्तर ने मिस्बाह और वकार यूनुस के वर्ल्ड कप से पहले इस्तीफा देने की बात को बेवकूफी भरा बताया है. अख्तर ने कहा कि उन्होंने जो किया वो इस समय गलत है. वर्ल्ड कप में 20 से 25 दिन बचे हैं और अपने इस्तीपा दे दिया. आपका यह एक्ट 'भगोड़ा' की तरह है. आपको डर था कि आपको रमीज राजा नहीं छोड़ेंगे, जिसके कारण आपने ऐसे हालात में इस्तीफा दे दिया. मिस्बाह और यूनिस के इस्तीफा देने की तुलना को अख्तर ने तालिबान से कर दी है,

मिस्बाह ने  जारी अपने बयान में कहा, ‘‘ मुझे अपने परिवार से दूर जैव-सुरक्षित माहौल (बायो-बबल) में काफी समय बिताना होगा. इसे देखते हुए मैंने इस भूमिका से हटने का फैसला किया है. वकार ने कहा कि जब मिस्बाह ने उनके साथ अपने फैसले और भविष्य की योजनाओं को साझा किया, तो उनके लिए इस्तीफा देना आसान फैसला था क्योंकि दोनों ने एक जोड़ी के रूप में काम किया था और अब एक साथ टीम में अपनी भूमिका से हटेंगे.


ये भी पढ़ें
* टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, चौंकाते हुए 2 बड़े खिलाड़ी को नहीं मिली जगह, देखें पूरी टीम
* भारत की जीत पर गांगुली ने कहा- टीम इंडिया दूसरी टीमों से बेस्ट, माइकल वॉन नहीं माने, ऐसे किया रिएक्ट
* ऐतिहासिक जीत के 5 हीरो, जिसके दम पर भारत ने दोहराया इतिहास, 50 साल बाद ओवल में मिली जीत
* Lord" Shardul Thakur की 'लॉलीपॉप' गेंद पर बोल्ड हुए Joe Root, यकीन ही नहीं कर पा रहे- Video - Video

पीसीबी ने कहा कि सकलैन और रज्जाक न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए अंतरिम कोच के तौर पर टीम प्रबंधन से जुड़ेंगे.
मिस्बाह और वकार को सितंबर 2019 में नियुक्त किया गया था और अभी भी उनके अनुबंध में एक-एक साल का कार्यकाल बाकी था. न्यूजीलैंड की टीम तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए 11 सितंबर को पाकिस्तान पहुंचेगी. इस सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम आठ सितंबर को इस्लामाबाद में इकट्ठा होगी.

(भाषा से इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 VIDEO:  ​अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO ने कहा, तालिबान को पसंद है किक्रेट