Reports: इसलिए एशिया कप शतकवीर शिखर धवन की टेस्ट टीम से छुट्टी होनी तय

Reports: इसलिए एशिया कप शतकवीर शिखर धवन की टेस्ट टीम से छुट्टी होनी तय

Asia Cup 2018: जारी एशिया कप में धवन ने 2 शतक जड़े हैं

खास बातें

  • हाल ही में इंग्लैंड दौरे में फ्लॉप रहे थे धवन
  • आज या कल हो सकता है विंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम का ऐलान
  • पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने बनाया धवन पर दबाव
दुबई:

शुक्रवार को बांग्लादेश से एशिया कप (मैच प्रिव्यू) का फाइनल खेलने के बाद टीम इंडिया राजकोट में विंडीज के खिलाफ 4 अक्टूबर से खेले जाने वाले टेस्ट खेलने के लिए व्यस्त हो जाएगा. शुक्रवार देर रात या शनिवार तक इन दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो जाएगा, लेकिन सूत्रों की मानें को राष्ट्रीय चयन समिति ने गब्बर को इन दो टेस्ट मैचों से ड्रॉप करने का मन बना लिया है. 

शिखर धवन हाल ही में इंग्लैंड में खेली गई टेस्ट टीम में एकद फ्लॉप रहे थे. हालांकि, जारी एशिया कप में धवन दो शतकों के साथ अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, लेकिन अब सेलेक्टरों ने धवन के लिए एक अलग ही योजन बनाई है. सूत्रों की मानें, तो धवन की जगह पृथ्वी शॉ या मयंक अग्रवाल दोनों में से एक को टीम में शामिल किया जा सकता है, जो पिछले काफी लंबे समय से राष्ट्रीय टीम का दरवाजा खटखटा रहे हैं. 

धवन का विदेशी जमीं पर बार-बार नाकाम होना वह बात है, जो उनके खिलाफ जा रही है. हालांकि, पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड में खेले गए आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया था. लेकिन टीम मैनेजमेंट ने के धवन के फिर से मौका देने के बावजूद दिल्ली का यह बल्लेबाज फिर से रन बनाने में सफल नहीं रहा. वहीं दिक्कत यह है कि मंयक अंग्रवाल और पृथ्वी शॉ की लगातार परफॉमेंस ने सेलेक्टरों पर इतना ज्यादा दबाव बना दिया, जिसकी अनदेखी कर पाना बहुत ही मुश्किल है. इंग्लैंड में धवन आठ पारियों में 20.25 के औसत से सिर्फ 162 रन ही बना सके. और विदेशी दौरों में लगातार नाकामी के कारण अब उनका टेस्ट करियर खत्म होता दिख रहा है. 


VIDEO: इंग्लैंड दौरे में विराट के बारे में जो अजय रात्रा ने कहा, वह एकदम सही साबित हुआ. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिलहाल पृथ्वी शॉ रेस में सबसे आगे हैं. पृथ्वी ने घरेलू क्रिकेट और भारत ए के लिए लगातार रन बरसाए हैं.  वहीं, मयंक अग्रवाल का पलड़ा भी भारी दिख रहा है. और आसार यही दिख रहे हैं कि मुरली विजय और धवन की जगह अब भारत के लिए नई सलामी जोड़ी खेलती दिखाई पड़ सकती है. शॉ और अग्रवाल दोनों ही उस बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन का हिस्सा हैं, जो शनिवार से विंडीज के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलेगी.