फिटनेस टेस्ट में पास हुए रोहित शर्मा, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने के लिए तैयार

आपको बता दें कि आगामी वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए बुधवार को चयन समिति की बैठक होने जा रही है. सूत्रों से ये भी पता चला है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आराम दिया जा सकता है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर को देखते हुए उनका कार्यभार प्रबंधन महत्वपूर्ण माना जा रहा है

फिटनेस टेस्ट में पास हुए रोहित शर्मा, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने के लिए तैयार

रोहित का फिटनेस टेस्ट राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ( NCA) में किया गया

खास बातें

  • 6 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू
  • इसके बाद कोलकाता में टी20 सीरीज खेली जाएगी
  • वनडे सीरीज अहमदाबाद में खेली जाएगी
नई दिल्ली:

भारत के सफेद गेंद के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बुधवार को अपना फिटनेस टेस्ट क्लियर कर लिया और 9 फरवरी से शुरू होने वाली वेस्टइंडीज ( West Indies) के खिलाफ आगामी  श्रृंखला में टीम का नेतृत्व करने के लिए उपलब्ध होंगे.  सूत्रों ने बताया कि रोहित (Rohit Sharma) फिटनेस टेस्ट में पास हो गए हैं उनका फिटनेस टेस्ट राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ( NCA) में किया गया. बता दें कि रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट और एकदिवसीय श्रृंखला नहीं खेल पाए थे और वे रिहैबिलिटेशन के लिए एनसीए में थे. 

यह पढ़ें- ग्रेग चैपल ने धोनी को बताया सभी क्रिकेटरों में सबसे दिमाग वाला खिलाड़ी, जानिए क्यों किया झारखंड का जिक्र

आपको बता दें कि आगामी वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए बुधवार को चयन समिति की बैठक होने जा रही है. सूत्रों से ये भी पता चला है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आराम दिया जा सकता है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर को देखते हुए उनका कार्यभार प्रबंधन महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इसलिए हो सकता है उनको इस सीरीज के लिए आराम दिया जाए. 

k02msfmg

Photo Credit: Instagram


यह भी पढ़ें- VIDEO- पाकिस्तान सुपर लीग से पहले ही कराची स्टेडियम में लगी आग, कमेंट्री बॉक्स जलकर खाक, बताई जा रही है यह वजह

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है, जिसके लिए  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड मैच के स्थानों में बदलाव की घोषणा पहले ही कर चुका है.  अब नए कार्यक्रम के अनुसार तीन वनडे पहले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे और फिर तीन टी20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाएंगे. 

अब बस इंतजार है कि चयन समिति कब टीम का ऐलान करती है. वैसे इस मीटिंग के बाद हो सकता है टीम का ऐलान भी कर दिया जाए. बड़ी खबर यह भी है कि रवींद्र जड़ेजा की वापसी भी मुश्किल दिखाई दे रही है क्योंकि वे पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें  रिटेन किया है  और ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि धोनी के बाद वे ही चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान बनेंगे.

First Class Cricket और Test Match Cricket में क्या अंतर होता है  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com