Report: संजू सैमसन टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा बनने की रेस में पिछड़े, इस खिलाड़ी ने बना ली बढ़त

Sanju Samson: संजू सैमसन को लेकर जो खबरें आ रही हैं, वे उनके चाहने वालों और समर्थकों को निराश कर सकती हैं

Report: संजू सैमसन टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा बनने की रेस में पिछड़े, इस खिलाड़ी ने बना ली बढ़त

T20 World Cup: विश्व कप के लिए ऋषभ पंत का पहली पसंद के विकेटकीपर के रूप में चयन तय है

नई दिल्ली:

अब जबकि टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के लिए कभी भी भारतीय टीम के ऐलान की खबर आ सकती है, को यह तो छिपा नहीं है कि पहले ही यह साफ हो चुका है कि टीम में दो विकेटकीपरों की जगह के लिए कौन दावेदार है. जाहिर है कि पहली पसंद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) हैं, तो संजू सैमसन (Sanju Samson) ने दूसरी पसंद बनने पर सभी को मजबूर कर दिया है. शनिवार को दिल्ली में कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस (DC vs MI) के बीच खेले गए मैच के दौरान  चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर मौजदू रहे. वह दिल्ली में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ही मीटिंग के लिए आए हुए थे. और अब यहां से जो खबरें छनकर आ रही हैं, वह बहुत ही हैरान करने वाली हैं. अगरकर ने रोहित के साथ जारी आईपीएल और टी20 विश्व कप के बारे में चर्चा की.

"देखिए अगर टी-20 की बात है तो...", संजू सैमसन के लिए वसीम अकरम ने कहा कुछ ऐसा, बयान ने फैन्स के बीच मचाई हलचल

मीडिया रिपोर्ट की मानें, तो मेगा इवेंट के लिए ऋषभ पंत और केएल राहुल के रूप मे दो विकेटकीपरों को टीम में जगह रखने पर सहमति बन गई है. वहीं, शिवम दुबे के भी टीम में चुने जाने की संभावना है. विकेटकीपिंग पर लौटें, तो ऋषभ पंत ने समय रहते ही अपने प्रदर्शन को शीर्ष पर ले गए. और वह अभी तक खेले 10 मैचों में 46.38 के औसत से अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में चौथे नंबर पर हैं. उनका स्ट्राइक-रेट 160.60 का है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं, केएल राहुल लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. केएल अभी तक 42 के औसत और 144.24 के स्ट्राइक-रेट से 378 रन बना चुके हैं. केएल के अलावा शिमव दुबे एक और खिलाड़ी हैं, जिनकी इंट्री करीब-करीब टीम में तय है. जिन्होंने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की है, उससे सभी हैरान हैं. सेलेक्टरों की उन पर नजरें हैं क्योंकि प्रबंधन को मिड्ल ऑर्डर में बड़े प्रहार लगाने वाले खिलाड़ी की जरुरत है. दुबे ने आठ मैचों में 51.83 के औसत और 169.94 के औसत से 311 रन बनाए हैं. इसमें उनके तीन अर्द्धशतक हैं. दुबे अभी तक चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.