विज्ञापन
Story ProgressBack

Report: बीसीसीआई विश्व कप के लिए ऋषभ पंत को दे सकता है बड़ी जिम्मेदारी, लेकिन विकेटकीपर को मिल रहा बड़ा चैलेंज

World Cup Team Selection: एक महीने पहले तक ऋषभ पंत का टी20 विश्व कप में खेलना ही शक के घेरे में था, लेकिन पिछली एक-दो पारियों में उन्होंने सबकुछ बदल दिया है

Read Time: 3 mins
Report: बीसीसीआई विश्व कप के लिए ऋषभ पंत को दे सकता है बड़ी जिम्मेदारी, लेकिन विकेटकीपर को मिल रहा बड़ा चैलेंज
Rishabh Pant: एक महीने पहले तक किसी ने नहीं सोचा था कि ऋषभ पंत विश्व कप खेलेंगे
नई दिल्ली:

T20 World Cup 2024: करीब एक महीने पहले तक इस बात को लेकर जोर-शोर से चर्चा थी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2023) खेल भी पाएंगे या नहीं. जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) आगे बढ़ी, तो उनकी फॉर्म के साथ फिटनेस को लेकर भी एक वर्ग सवाल कर रहा था, लेकिन चंद दिन पहले ही दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में गुजरात के खिलाफ नाबाद 88 रन की पारी से उन्होंने तमाम सवाल खत्म कर दिए. सवाल कुछ से ज्यादा हद तक है, तो वह उनकी फिटनेस और शरीर के लचीलेपन को लेकर है. बहरहाल, अब जबकि विश्व कप टीम का ऐलान नजदीक है, तो सूत्रों के हवालों से खबर आ रही है कि वह उप-कप्तान बनने के प्रबल दावेदार हैं. एक मई को राष्ट्रीय चयनकर्ता जब एक बार फिर से मीटिंग करेंगे, तो पंत को फिर से उप-कप्तान बनाने पर गंभीरता से विचार हो सकता है. साल 2022 के आखिर में दुर्घटना में गभीर रूप से घायल होने से पहले पंत टीम के उपकप्तान थे.

Report: संजू सैमसन टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा बनने की रेस में पिछड़े, इस खिलाड़ी ने बना ली बढ़त

बता दें कि ऋषभ साल 2022 में जून में ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत की कप्तानी भी कर चुके हैं. जानकारी के अनुसार पंत टी20 विश्व कप में भारत के पहली पसंद विकेटकीपर होने जा रहे हैं. हालांकि, उप-कप्तान बनना पंत के लिए आसान नहीं होना ज रहा है क्योंकि इसके लिए उन्हें हार्दिक पांड्या से कड़ा मुकाबला मिलेगा. लेकिन ऋषभ पंत को इस बात का फायदा मिल सकता है कि हालिया समय में आईपीएल में हार्दिक पांड्या अपनी कप्तानी मुंबई को बिल्कुल भी प्रेरित नहीं कर सके. प्रेरित तो छोड़िए, मैदान और मैदान के बाहर उन्हें लेकर विवाद ज्यादा हुए. उनकी कप्तानी को लेकर कई फैसलों को लेकर सवाल उठाया गया है. 

मगर इन तमाम बातों के बावजूद भी पांड्या की दावेदारी खारिज नहीं हो जाती. वह पिछले टी20 विश्व कप में टीम के उपकप्तान थे. ठीक-ठाक गति से गेंदबाजी करना पांड्या के पक्ष में जा रहा है, लेकिन यह देखने की बात होगी कि कहीं इस पार उनकी जगह पंत टीम के उप-कप्तान न बन जाएं.  जानकारी के मुताबिक घोषित होने वाली टीम में रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव शीर्ष क्रम में हो सकते हैं, तो वहीं मिड्ल ऑर्डर में ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा होंगे. शिवम दुबे या रिंकू शर्मा में से किसी एक को जगह मिल सकती है. और कुछ ऐसा ही संजू सैसमन और केएल राहुल के बीच भी हो सकता है.

स्पिनरों में अग्रणी जगह पर कुलदीप यादव काबिच है, तो दूसरे स्पिनर के लिए हो सकता है कि अक्षर पटेल लेग स्पिनर रबि बिश्नोई पर भारी पड़ जाएं. आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल के नाम पर चर्चा की कम ही उम्मीद है. पेसरों की बात करें, तो बुमराह के साथ अर्शदीप सिंह की जगह पक्की है. सिराज और संदीप शर्मा के नाम पर लंबा विमर्श होने की उम्मीद है. रोहित का वोट अहम है कि चौथा पेसर लेना या फिर कोई बल्लेबाज, आदि.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Pat Cummins big statement after lose first qualifier match vs kkr claiming win in qualifier 2 of ipl 2024
Report: बीसीसीआई विश्व कप के लिए ऋषभ पंत को दे सकता है बड़ी जिम्मेदारी, लेकिन विकेटकीपर को मिल रहा बड़ा चैलेंज
IPL 2023 RR vs PBKS :
Next Article
IPL 2023 RR vs PBKS :
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;