रातो रात जोश हेजलवुड के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, बन गए RCB के फिसड्डी गेंदबाज

जोश हेजलवुड से पहले यह शर्मनाक रिकॉर्ड उनके हमवतन खिलाड़ी शेन वॉटसन और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी के नाम दर्ज था. वॉटसन ने आरसीबी के लिए साल 2016 और साउथी ने 2019...

रातो रात जोश हेजलवुड के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, बन गए RCB के फिसड्डी गेंदबाज

आरसीबी के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड

खास बातें

  • जोश हेजलवुड के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड
  • RCB के लिए एक मुकाबले में सर्वाधिक रन खर्च करने वाले बनें गेंदबाज
  • पंजाब के खिलाफ आरसीबी को मिली हार
मुंबई :

बीते कल एक अहम मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ 54 रनों से हार का सामना करना पड़ा. टीम को अगर अब प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है तो अपने अगले मुकाबले में जीत सुनिश्चित करनी होगी. इसके अलावा आरसीबी की टीम को अब लक का भी साथ चाहिए. दरअसल प्लेऑफ के लिए कई अन्य टीमें भी हैं जो लाइन में लगी हुई हैं. सभी मुकाबले संपन्न होने के बाद जिन चार टीमों के सर्वाधिक अंक होंगे और रन औसत अच्छे होंगे उन्हें प्लेऑफ के लिए चुना जाएगा. 

कल का मुकाबला आरसीबी के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. दरअसल उन्होंने बीते कल अपनी टीम के लिए चार ओवर की गेंदबाजी की. इस दौरान उन्होंने 16 की इकोनॉमी से कुल 64 रन गंवा डाले. इस दौरान उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ा. वह आईपीएल के एक मुकाबले में सर्वाधिक रन खर्च करने वाले आरसीबी के लिए पहले गेंदबाज बन गए हैं. 

हरभजन सिंह ने कहा- अगर मैं चयनकर्ता होता तो इस खिलाड़ी को जरुर वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल करता


जोश हेजलवुड से पहले यह शर्मनाक रिकॉर्ड उनके हमवतन खिलाड़ी शेन वॉटसन और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी के नाम दर्ज था. वॉटसन ने आरसीबी के लिए साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 61 रन खर्च किए थे. वहीं साउथी ने भी साल 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 61 रन लुटा दिए थे. 

बात दें मौजूदा सीजन के लिए बैंगलोर की टीम ने जोश हेजलवुड को 7.75 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा है. उन्होंने अपनी टीम के लिए इस सीजन में कुल नौ मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने नौ पारियों में अबतक 20.92 की एवरेज से 13 सफलता प्राप्त की. हेजलवुड मौजूदा समय में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में 17वें स्थान पर स्थित हैं. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com