RCB vs CSK: हरे रंग की जर्सी में विराट कोहली की टीम ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

RCB vs CSK:  सैम कुरेन की अगुवाई में गेंदबाजों से मिली अच्छी शुरुआत के बाद युवा बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने जोश और जज्बा दोनों दिखाया जिससे खिताब की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में रविवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को आठ विकेट से हराया.

RCB vs CSK: हरे रंग की जर्सी में विराट कोहली की टीम ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL 2020: हरे रंग की जर्सी में विराट कोहली की टीम ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

खास बातें

  • आईपीएल में हरे रंग की जर्सी में आरसीबी का रिकॉर्ड रहा है खराब
  • हरे रंग की जर्सी में अबतक 10 मैच खेले हैं और 7 में हार का स्वाद चखना पड़ा
  • आईपीएल 2020 में सीएसके ने कोहली एंड कंपनी को 8 विकेट से हराया

RCB vs CSK:  सैम कुरेन की अगुवाई में गेंदबाजों से मिली अच्छी शुरुआत के बाद युवा बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने जोश और जज्बा दोनों दिखाया जिससे खिताब की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में रविवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को आठ विकेट से हराया. पिच धीमी थी लेकिन चेन्नई के सामने केवल 146 रन का लक्ष्य था जिसे हासिल करने में उसे कोई दिक्कत नहीं हुई. सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ ने 51 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 65 रन बनाये.  उन्होंने अंबाती रायुडु (27 गेंदों पर 39, तीन चौके, दो छक्के) के साथ दूसरे विकेट के लिये 67 रन की साझेदारी की. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) 19 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि गायकवाड़ ने क्रिस मौरिस पर विजयी छक्का लगाकर चेन्नई का स्कोर 18.4 ओवर में दो विकेट पर 150 रन तक पहुंचाया.

आरसीबी ने कोहली (Virat Kohli) की 43 गेंदों पर खेली गयी 50 रन की पारी और एबी डिविलियर्स (36 गेंदों पर 39) रन के साथ उनकी 82 रन की साझेदारी के बावजूद छह विकेट पर 145 रन बनाये। आरसीबी ने अंतिम तीन ओवरों में केवल 20 रन बनाये और इस बीच चार विकेट गंवाये. चेन्नई की तरफ से सैम कुरेन ने तीन ओवर में 19 रन देकर तीन जबकि दीपक चाहर ने चार ओवर में 31 रन देकर दो विकेट लिये. आरसीबी की यह 11 मैचों में चौथी हार है,  उसके अब भी 14 अंक हैं लेकिन वह तीसरे स्थान पर बना हुआ है, चेन्नई की 12 मैचों में चौथी जीत है और आठ अंक के साथ वह अंकतालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गया है.

हरे रंग की जर्सी पहनकर फ्लॉप हो जाते हैं विराट कोहली की टीम
सीएसके के खिलाफ आजके मैच में बैंगलोर की टीम गो ग्रीन इनिशिएटिव' के तहत हरे रंग की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरी थी. आईपीएल में हरे रंग की जर्सी पहनकर जब कभी भी आरसीबी की टीम मैदान पर उतरी है उस मैच में ज्यादातर हार का सामना करना पड़ा है. ग्रीन जर्सी में आरसीबी के रिकॉर्ड की बात करें तो यह मैच मिलाकर 10 मैच खेले हैं जिसमें 7 मैच में हार और 2 मैचों में जीत हासिल कर पाई है. वहीं, एक मैच में नतीजा नहीं निकला है. इसके अलावा जिस सीजन में ग्रीन जर्सी पहनकर आरसीबी को हार मिली है उस सीजन में टीम कभी भी प्लेऑफ में नहीं पहुंची है. वैसे, इस बार इस संयोग को आऱसीबी की टीम तोड़ सकती है, आईपीएल 2020 प्वाइंट्स टेबल में में आऱसीबी अबतक तीसरे नंबर पर हैं. ऐसे में उम्मीद है कि जल्द ही आऱसीबी अपनी जगह प्लेऑफ में पक्की कर लेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​