VIDEO: 6 साल की बच्ची की बल्लेबाजी देख RCB डायरेक्टर माइक हेसन चौंके, बोले- याद रखना इस नाम को

सोशल मीडिया पर 6 साल की स्वारा गौरव (6 year-old girl Swara Gurav) नाम की बच्ची का बल्लेबाजी प्रैक्टिस करते हुए वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

VIDEO: 6 साल की बच्ची की बल्लेबाजी देख RCB डायरेक्टर माइक हेसन चौंके, बोले- याद रखना इस नाम को

6 साल की बच्ची की बल्लेबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

सोशल मीडिया पर 6 साल की स्वारा गौरव (6 year-old girl Swara Gurav) नाम की बच्ची का बल्लेबाजी प्रैक्टिस करते हुए वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम (RCB) के निर्देशक और पूर्व न्यूजीलैंड कोच माइक हेसन (Mike Hesson) हैरान हो गए हैं. उन्होंने ट्वीट कर उस बच्ची के बारे में अपनी राय दी है. उन्होंने लिखा है कि इस नाम को याद रखें. हेसन के अलावा भारतीय महिला टीम की दिग्गज मिताली राज (Mithali Raj) भी वीडियो देखकर कमेंट किए बिना नहीं रह सकी हैं. मिताली लिखती हैं, टैलेंटेड यंग कीड. इस बच्ची के वीडियो को खूब पसंद भी किया जा रहा है. इससे पहले सोशल मीडिया पर एक और वीडियो खूब वायरल हुआ था जिसमें एक 7 साल की बच्ची परी शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से हर किसी को चौंकने पर मजबूर कर दिया था. उस वीडियो को पूर्व इंग्लैंड कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया था.

सोशल मीडिया इस वीडियो को काफी लाइक और कमेंट्स मिल रहे हैं. हाल के समय में भारतीय महिला टीम (Indian Women Cricket Team) ने इंटरनेशनल लेवल पर अपने परफॉर्मेंस से सबका ध्यान अपनी ओर आकृष्ट करने में सफल रही है. भारतीय महिला टीम टी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंची थी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था लेकिन भारतीय खिलाड़ियों की जमकर तारीफ हुई थी. खासकर शेफाली वर्मा (Shafali Verma)  ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा परफॉर्मेंस किया था.

शेफाली टी-20 वर्ल्डकप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज भी बनी थी. फाइनल में शेफाली का रन न बना पाना भारतीय महिला टीम के लिए हार का कारण भी बना था. गौरतलब है कि साल 2021 वनडे वर्ल्डकप में भारतीय महिला टीम क्वालीफाई करने में सफल हो गई है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि 2021 क्रिकेट वर्ल्डकप न्यूजीलैंड में होने वाला है. भारत (India) के अलावा न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम सीधे वर्ल्डकप में क्वालीफाई करने में सफल रही है. 2021 महिला वर्ल्डकप अगले साल 6 फरवरी से लेकर 7 मार्च के बीच खेला जाने वाला है. 2021 महिला वर्ल्डकप में आईसीसी (ICC) ने कुछ बदलाव भी किए हैं. इस बार के वर्ल्डकप में खेले जाने वाले सभी नॉकआउट मैचों के लिए एक रिजर्व डे भी रखा जाएगा.