आरसीबी ने डेनियल विटोरी सहित की कोचिंग स्टॉफ की छुट्टी, विश्व चैंपियन दिग्गज बना नया कोच पर...

आरसीबी ने डेनियल विटोरी सहित की कोचिंग स्टॉफ की छुट्टी, विश्व चैंपियन दिग्गज बना नया कोच पर...

आरसीबी के पूर्व कोच डेनियल विटोरी

खास बातें

  • पिछले साठ साल से जुड़े थे डेनियल विटोरी टीम के साथ
  • बेंगलोर को अभी भी खिताब जीतना बाकी
  • हम टीम के लिए नया कोच चाहते थे-डायरेक्टर
नई दिल्ली:

पिछले आठ साल से इंडियन प्रीमियर लीग में अपने पहले खिताब के लिए जूझ रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम के कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व बंयहत्था स्पिनर डेनियल विटोरी को हटा दिया गया है. उनके साथ-साथ बैटिंग और फील्डिंग कोच ट्रेंट वुडहिल और बॉलिंग कोच एंड्रूय मैक्डोनाल्ड की सेवाओं को भी समाप्त कर दिया गया है. 

आरसीबी के नए चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला ने कहा कि डेनियल विटोरी के साथ हमारा आठ साल तक शानदार जुड़ाव रहा. पहले विटोरी ने बतौर खिलाड़ी और उसके बाद कोच के रूप में टीम को सेवाएं दीं, लेकिन अब आपसी सहमति के बाद हमने अलग होने का फैसला किया है. डेनियल के अनुबंध को नवीनीकरण होना था और अगले सेशन के लिए हम एक नए नजरिए वाला कोच टीम में चाहते थे. हमने विटोरी और उनकी टीम के साथ बैठकर बात की. और अब हमने अलग होने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: India vs England 4th Test: भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन, इंग्‍लैंड की पहली पारी 246 रन पर समेटी


हालांकि, टीम से जुड़े नए कोच गैरी कर्स्टन कप्तान विराट कोहली को पिछले साल ही आरसीबी से जोड़ा गया था. वैसे गैरी कर्स्टन का दिल्ली डेयर डेविल्स के साथ दो साल (2014 व 15) कार्यकाल एक बुरा अनुभव रहा. उनकी निगरानी में टीम ज्यादा खास नहीं कर सकी. लेकिन इसके बावजूद विराट कोहली ने पिछले साल उन्हें आरसीबी से जुड़ने में मदद की थी. चूड़ीवाला ने कहा कि गुजरे आईपीएल सेशन में गैरी इंटरनेशनल खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा प्लेयरों के लिए बहुत ही शानदार मार्गदर्शक साबित हुए. हमें विश्ववास है कि गैरी टीम को नया नजरिया प्रदान करेंगे. हम गैरी को खुद से जोड़कर जोड़कर खुश हैं, लेकिन कर्स्टन मुख्य कोच नहीं होंगे

VIDEO: सुनिए कि अजय रात्रा क्या कह रहे हैं इंग्लैंड दौरे को लेकर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको ध्यान दिला दें कि गैरी कर्स्टन के मागर्दशन में ही टीम इंडिया ने साल 2011 में विश्व कप खिताब अपनी झोली में डाला था. चूड़ीवाला ने कहा कि टीम के साथ और भी कोच जोड़े जाएंगे. हम इसको लेकर रणनीति बना रहे हैं.