ENG vs IND 5th Test: सर जडेजा का शतक, विदेशी धरती पर ठोका पहला सेंचुरी

ENG vs IND 5th Test: एजबेस्टन टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक ठोक दिया है. बता दें कि विदेशी धरती पर जडेजा का यह पहला शतक है.

ENG vs IND 5th Test: सर जडेजा का शतक, विदेशी धरती पर ठोका पहला सेंचुरी

जडेजा ने विदेश में जमाया अपना पहला शतक

ENG vs IND 5th Test: एजबेस्टन टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक ठोक दिया है. बता दें कि विदेशी धरती पर जडेजा का यह पहला शतक है. इससे पहले अपने दोनों शतक जडेजा ने भारत में ही जमाए थे. इंग्लैंड के खिलाफ भी जडेजा का यह पहला शतक है. इससे पहले सर रवींद्र जडेजा ने श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जमाया था. बता दें कि पहले दिन के खेल खत्म होने के समय तक जडेजा 83 रन पर नाबाद था. ऐसे में टेस्ट मैच के दूसरे दिन जडेजा ने अपनी पारी में 17 रन जोड़कर अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक जमाकर भारतीय टीम के स्कोर को बड़े स्कोर की ओर ले जाने की नींव रखी.

इससे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन जडेजा ने पंत के साथ छठे विकेट के लिए 233 रन की साझेदारी की थी जो इस मैदान पर भारतीय बल्लेबाजों द्वारा किया गया सबसे ज्यादा रनों के पार्टनरशिप का रिकॉर्ड था. एक समय भारत के 5 विकेट 98 रन पर गिर गए थे, लेकिन इसके बाद जडेजा और पंत ने मिलकर छठे विकेट के लिए 233 रन की साझेदारी कर भारतीय टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला था. 

वहीं, दूसरी ओर पंत 146 रन बनाकर आउट हुए थे. पंत ने अपने टेस्ट करियर का छठा शतक भी लगाया था. पंत ने 89 गेंद पर शतक ठोककर इंग्लैंड के गेंदबाजों की खूब धुनाई की थी. 


* "ENG vs IND 5th Test: ऋषभ की आतिशी पारी ने जीता दिग्गजों का दिल, सचिन ने बयां की पारी की खास बात
* 'ENG vs IND 5th Test: शतकवीर पंत ने बनाया यह रिकॉर्ड, तो ये 4 भारतीय दिग्गज आए निशाने पर
* ENG vs IND 5th Test: बनाए गए आखिरी शतक से कुछ ऐसा हो गया है कोहली का हाल

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com