"गेंद से नहीं बल्ले से भी...", अश्विन के नाम पर मचा कोहराम, फैंस ऐसे जता रहे हैं नाराज़गी

Ravichandran Ashwin: ऑस्ट्रेलिया के विशाल स्कोर के जवाब में भारत की शुरुआत खराब रही. भारत ने चाय के विश्राम से पहले 10 ओवर में कप्तान रोहित शर्मा (15) और शुभमन गिल (13) के विकेट गंवाकर 37 रन बनाए.

Ravichandran Ashwin

Ravichandran Ashwin WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम इंडिया अपनी पहली पारी में लड़खड़ा गई, रोहित शर्मा ने टॉस हार कर पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया था, बल्लेबाज़ी का न्योता मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही लेकिन, ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ ने अपने शानदार शतक की बदौलत टीम के कुल स्कोर को 469 रन पर पंहुचा दिया, ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में भारतीय तेज गेंदबाजों की भूमिका देखने को मिली. टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज़ शमी ने 2 विकेट निकला तो सिराज ने चार विकेट चटकाए साथ ही शार्दुल ठाकुर ने भी 2 विकेट चटकाने में कामयाब रहे लेकिन उमेश यादव को कोई विकेट हाथ नहीं लगा. टीम में एकलौते स्पिन गेंदबाज़ रविंद्र जडेजा के खाते में बस एक ही विकेट आया.

टीम इंडिया के हिसाब से अगर सोचे तो टीम में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) कमी मैदान पर खलती हुई दिखाई दे रही है. टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में भी अश्विन को मिस किया होगा जब स्मिथ और ट्रेविस हेड के बीच इतनी लम्बी पार्टनरशिप हुई थी. तो वहीं जब भारतीय पारी ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के सामने लड़खड़ाई तो वहां भी अश्विन की कमी भारतीय फैंस को नज़र आई क्योंकि अश्विन अब तक अपने टेस्ट करियर में 5 शतक लगा चुके हैं और 124 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर हैं.

जी हां टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी अश्विन को लेकर ये बात कहीं थी की उनके जैसे खिलाड़ी को बहार बैठना बहुत मुश्किल फैसला है, अब भारतीय फैंस रोहित के इस फैसले को लेकर अपनी नाराज़गी जाहिर कर रहे हैं.


ऑस्ट्रेलिया के विशाल स्कोर के जवाब में भारत की शुरुआत खराब रही. भारत ने चाय के विश्राम से पहले 10 ओवर में कप्तान रोहित शर्मा (15) और शुभमन गिल (13) के विकेट गंवाकर 37 रन बनाए. रोहित को ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने पगबाधा किया जबकि गिल स्कॉट बोलैंड की अंदर आती गेंद को छोड़ने के प्रयास में बोल्ड हुए.

चाय के बाद भारत को इंग्लिश काउंटी सर्किट में अच्छी फॉर्म में चल रहे चेतेश्वर पुजारा (14) और विराट कोहली (14) से काफी उम्मीदें थी लेकिन इन दोनों ने निराश किया. पुजारा भी गिल की तरह कैमरन ग्रीन की अंदर आती गेंद को छोड़ने के प्रयास में पूरी तरह से चूककर बोल्ड हुए. मिशेल स्टार्क ने इसके बाद उछाल लेती गेंद पर कोहली को स्लिप में स्मिथ के हाथों कैच कराके भारत को चौथा झटका दिया. जडेजा और रहाणे ने इसके बाद पारी को संभाला. कमिंस ने 17 रन के निजी स्कोर पर रहाणे को पगबाधा कर दिया था लेकिन डीआरएस लेने पर पता चला कि यह नोबॉल थी.

जडेजा ने स्टार्क के अगले ओवर में दो चौके जड़े जबकि ग्रीन की गेंद को भी बाउंड्री के दर्शन कराए. भारत के 100 रन 26 ओवर में पूरे किए. जडेजा ने बोलैंड पर छक्का जड़ने के बाद स्टार्क पर भी दो चौके मारे लेकिन ऑफ स्पिनर लियोन की गेंद पर स्लिप में स्मिथ को कैच दे बैठे. उन्होंने 51 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया.

--- ये भी पढ़ें ---

* VIDEO: 'ये सही नहीं हुआ', पहली पारी में विकेट गवाने के बाद Virat Kohli का रिएक्शन हुआ Viral

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* WTC Final: दूसरे दिन के बाद टीम इंडिया के सामने हैं ये 4 सबसे बड़े चैलेंज