अश्विन के निशाने पर हरभजन सिंह का ये रिकॉर्ड, कानुपर टेस्ट के बाद हो सकते है 'टॉप थ्री' में शामिल

ऑफ स्पिनर आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) टेस्ट क्रिकेट में एक और रिकॉर्ड बनाने के मुहाने पर खड़े हैं. घरेलू मैदान पर अश्विन का रिकॉर्ड शानदार रहा है

अश्विन के निशाने पर हरभजन सिंह का ये रिकॉर्ड, कानुपर टेस्ट के बाद हो सकते है 'टॉप थ्री' में शामिल

अश्विन टेस्ट क्रिकेट में एक और रिकॉर्ड के मुहाने पर खड़े हैं.

खास बातें

  • कुंबले का रिकॉर्ड भी टूट सकता है
  • इस टीम में सबसे अनुभवी गेंदबाज है अश्विन
  • भारतीय पिचों पर होते हैं घातक साबित
नई दिल्ली:

भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) टेस्ट क्रिकेट में एक और रिकॉर्ड के मुहाने पर खड़े हैं. भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच गुरुवार से कानपुर में खेलने वाली है. इस आने वाले मैच में अश्विन हरभजन सिंह ( Harbhajan Singh) को पीछे छोड़ते हुए भारत के लिए तीसरे सबसे बड़े विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं. अश्विन को विकेट लेने के मामले में हरभजन को पीछे छोड़ने के लिए सिर्फ पांच और विकेट की दरकार है. हरभजन सिंह के नाम अभी 417 विकेट हैं वे अनिल कुंबले और कपिल देव के बाद तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं.

IPL 2022: चेन्नई, दिल्ली और मुंबई ने रिटेन किए अपने खिलाड़ी, सुरेश रैना, श्रेयश अय्यर जैसे खिलाड़ियों की हुई छुट्टी- रिपोर्ट

अनिल कुंबले (Anil Kumble) के नाम 632 और कपिल देव (Kapil Dev) के नाम 434 विकेट हैं. अश्विन इस समय 413 विकेटों के साथ चौथे नंबर पर है.  क्योंकि घरेलू मैदान पर अश्विन का रिकॉर्ड शानदार रहा है तो ये माना जा रहा है कि वे इस सीरीज में हरभजन सिंह को जरूर पीछे छोड़ देंगे. अनिल कुंबले के एक मैच में 10 विकेट लेने के रिकॉर्ड के लिए उनको एक बार और 10 विकेट लेने होंगे. कुंबले के नाम 8 बार एक मैच में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है जबकि अश्विन ने ये कारनामा सात बार किया है. इस मामले में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन सबसे ज्यादा 22 बार ये कारनामा कर चुके हैं. 


कानपुर टेस्ट से पहले नेट्स में खुद गेंदबाजी करते नजर आए हेड कोच राहुल द्रविड़, देखिए VIDEO

अगर आकंड़ों की बात करें को अभी तक भारत और न्यूजीलैंड 60 टेस्ट मैचों में आमने-सामने आए हैं. न्यूजीलैंड की टीम ने 21 मुकाबलों में जीत हासिल की है जबकि 13 मुकाबलों में वे हारे हैं. दोनों टीमों के बीच 26 बार मैच ड्रा भी रहे हैं. वहीं भारत के नजरिए से बात करें तो भारत ने पिछली अपनी तीनों घरेलू सीरीज जीती हैं. वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल के बाद से ये दोनों टीमें पहली बार भिड़ने जा रही हैं. टी20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम अब टेस्ट सीरीज को जीतकर राहुल द्रविड़ के इस पहले असाइनमेंट को यादगार बनाने चाहेगी. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​