वनडे टीम में 3 साल बाद वापसी होने पर छलका अश्विन का दर्द, बोले, मुझे ताने सुनने पड़ रहे थे..'

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अश्विन (Ashwin) को भी टीम में शामिल किया गया है. 3 साल के बाद अश्विन भारत की वनडे टीम में शामिल हुए हैं

वनडे टीम में 3 साल बाद वापसी होने पर छलका अश्विन का दर्द, बोले, मुझे ताने सुनने पड़ रहे थे..'

वनडे टीम में वापसी के बाद छलका अश्विन का दर्द

खास बातें

  • अश्विन ने इंटरव्यू में खोला सबसे मुश्किल समय में कैसे खुद को किया मोटिवेट
  • साल 2021 में अश्विन ने टेस्ट में चटकाए 21 विकेट
  • 3 साल बाद वनडे टीम में हुई वापसी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अश्विन (Ashwin) को भी टीम में शामिल किया गया है. 3 साल के बाद अश्विन भारत की वनडे टीम में शामिल हुए हैं. साल 2017 में अश्विन ने अपना आखिरी वनडे मैच खेला था. अब वनडे टीम में शामिल होने का बाद अश्विन ने कुछ ऐसी बातें बताई है जिसने फैन्स को चौंका दिया है. दरअसल अश्विन ने ‘बैकस्‍टेज विद बोरिया' शो में कहा है कि जब उन्हें टीम में जगह नहीं मिल रही थी को उन्हें खूब ताने सुनने को मिलते थे. ‘बैकस्‍टेज विद बोरिया' शो में अश्विन ने बताया कि, टीम में न रहने के कारण मुझे काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था.

ICC Awards 2021 के लिए जारी हुई नॉमिनेट खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट, जानिए कब होगा विजेताओं का ऐलान, पूरी डिटेल्स

कई लोगों ने मुझे खत्म मान लिया था. ऑफ स्पिनर ने कहा कि,  जब चेन्‍नई में क्लब मैच खेलने जाता था तो लोगों ने यहां तक कहा कि, यह यहां क्लब क्रिकेट इसलिए खेलने आता है क्योंकि इसका करियर अब खत्म हो चुका है. इस ऑफ स्पिनर ने शो में ये भी बताया कि मैं क्लब क्रिकेट में काफी मेहनत किया करता था. लेकिन वहां मौजूद कई लोग मेरे बारे में कानाफूसी किया करते थे. अश्विन ने कहा कि आप इन बातों पर हंसते हैं लेकिन कई दफा ऐसी बातों आपको तोड़ने का भी काम करती है. 


इस शो में अश्विन ने कहा कि कोविड महामारी में मैंने अपनी फिटनेस को लेकर काफी मेहनत की और खुद को मोटीवेट रखने की भरपूर कोशिश की. महामारी  के दौरान जब कभी भी मैं उठता था तो एक ही बात खुद से कहता था कि,  'मुझ में क्रिकेट बाकी है, मैं हार कर क्रिकेट नहीं छोड़ सकता हूं.'

बता दें कि अश्विन को टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की टीम में भी शामिल किया गया था. साल 2021 अश्निन के लिए बेहद ही कमाल का रहा. खासकर टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाया. अश्विन  ने 2021 में 9 टेस्ट में सबसे अधिक 54 विकेट चटकाने में सफलता पाई. अब अश्विन को वनडे टीम में भी जगह मिली है.

चीफ सिलेक्टर की भविष्यवाणी, इन 5 खिलाड़ियों को मिल सकती है भारतीय टीम में जगह

देखना दिलचस्प है कि आने वाले इस साल में अश्विन अपनी गेंदबाजी से पिछले साल के करिश्में को दोहरा पाते हैं या नहीं.  वैसे, अश्विन के पास टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ा ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाने का मौका है. अश्विन ने टेस्ट में अबतक 429 विकेट लिए हैं. 6 विकेट और लेते ही अश्विन टेस्ट में कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. कपिल पाजी ने टेस्ट में 434 विकेट चटकाए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'विराट विवाद': चेतन शर्मा के बयान के बाद और पकड़ सकता है तूल, जानिए क्‍या है पूरा सच.