IND vs ENG: अश्विन के पास एक और बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका, चौथे टेस्ट में कर सकते हैं यह कमाल

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में अश्विन (Ashwin) एक बार फिर इंग्लैंड बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं. इस पूरे टेस्ट सीरीज में अश्विन ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी से शानदार परफॉर्मेंस किया है

IND vs ENG: अश्विन के पास एक और बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका, चौथे टेस्ट में कर सकते हैं यह कमाल

अश्विन के पास जहीर खान का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

खास बातें

  • अश्विन के पास चौथे टेस्ट मे एक और बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका
  • इंटरनेशनल क्रिकेट में जहीर खान के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं
  • तीसरे टेस्ट के दौरान अश्विन ने 400 विकेट पूरे किए थे.

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में अश्विन (Ashwin) एक बार फिर इंग्लैंड बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं. इस पूरे टेस्ट सीरीज में अश्विन ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी से शानदार परफॉर्मेंस किया है. इस सीरीज में उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक भी ठोका है जिसने सीरीज का पासा ही पलट दिया. इसके अलावा अबतक 24 विकेट अश्विन चटका चुके हैं. जब अश्विन चौथे टेस्ट में मैदान पर होंगे तो उनके पास भारत की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बनने का मौका होगा. इसके लिए अश्विन को 8 विकेट चटकाने होंगे. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 600 विकेट लेने वाले गेंदबाज, जानें कौन है नंबर वन पर

8 विकेट लेते ही अश्विन भारत की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेेन वाले चौथे गेंदबाज बन जाएंगे, ऐसा करते ही जहीर खान के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. जहीर खान ने अपने इंटरनेशनल करियर में 610 विकेट लिए हैं तो वहीं अश्विन के पास इस समय 603 विकेट दर्ज है. 


वैसे भारत की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम हैं. कुंबले ने अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 956 विकेट लिए हैं, वहीं हरभजन सिंह ने 711 और कपिल देव ने 687 विकेट चटकाए हैं. 

तीसरे टेस्ट के दौरान अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 400 विकेट हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बने थे. अश्विन इसके अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 600 विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज हैं. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 विकेट 232 मैचों में हासिल करने में सफल रहे हैं.

IND vs ENG: चौथे टेस्ट में विराट कोहली के पास इतिहास रचने का मौका, तोड़ सकते हैं कई दिलचस्प रिकॉर्ड

चौथे टेस्ट में पिच कैसी होगी इसपर चर्चा अभी से हो रही है. बता दें कि तीसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया था. इतना ही नहीं तीसरा टेस्ट मैच केवल 2 दिन में ही खत्म हो गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.