टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले दुनियां के 12वें गेंदबाज बनें अश्विन

अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले दुनियां के 12वें गेंदबाज बन गए हैं.

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले दुनियां के 12वें गेंदबाज बनें अश्विन

अश्विन ने हासिल किया नया मुकाम

खास बातें

  • अश्विन ने हासिल किया नया मुकाम
  • बनें टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दुनियां के 12वें गेंदबाज
  • टेस्ट क्रिकेट में चटकाए हैं 30 बार पांच विकेट
मुंबई :

भारत (India) बनाम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand National Cricket Team) के बीच मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने विपक्षी टीम पर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. दरअसल विराट सेना मुंबई टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 325 रन बनाने में कामयाब रही. वहीं कीवी टीम अपनी पहली पारी में महज 62 रनों पर ढेर हो गई. टीम इंडिया के लिए इस दौरान सभी गेंदबाजों ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया. टीम के लिए जहां अश्विन ने चार विकेट चटकाए. वहीं सिराज ने तीन, अक्षर पटेल ने दो और जयंत यादव ने एक सफलता प्राप्त की. 

कीवी टीम के पहली पारी में 62 रनों पर ढेर होने के बाद भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 69 रन बना लिए हैं. टीम के लिए मयंक अग्रवाल 75 गेंद में छह चौके की मदद से 38 और चेतेश्वर पुजारा 51 गेंद में तीन चौके और एक छक्का की मदद से 37 रन बनाकर नाबाद हैं. मैच के दौरान भारतीय अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने एक खास कीर्तिमान रचा. 

Happy Birthday Shikhar Dhawan: 36 साल के हुए 'गब्बर', पढ़ें कैसा रहा उनका अबतक का सफर


दरअसल वह टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले दुनियां के 12वें गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले यह खास उपलब्धि अफ्रीकी दिग्गज ऑलराउंडर शॉन पोलॉक (Shaun Pollock) के नाम दर्ज था. पोलॉक ने अफ्रीका के लिए टेस्ट क्रिकेट में 108 मैच खेलते हुए 202 पारियों में 23.1 की एवरेज से 421 विकेट चटकाए हैं. वहीं अश्विन के नाम अब खबर लिखे जानें तक टेस्ट क्रिकेट में 423 विकेट हो गए हैं.

अश्विन ने यह खास उपलब्धि भारतीय टीम के लिए 81 टेस्ट मैच खेलते हुए 151वीं पारी में हासिल की है. टेस्ट क्रिकेट में अश्विन के नाम 30 बार पांच और 20 बार चार विकेट लेने का कारनामा है.

इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 8 दिसंबर से ऐशेज, जानिए किसका पलड़ा रहेगा भारी

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com