रवि शास्त्री ने बताया टीम इंडिया की हार का कारण, ज़बरदस्त फटकार लगाते हुए कह दी ये बात

ऑस्ट्रेलिया को पहले दो टेस्ट में तीन दिन से कम समय में करारी शिकस्त देने के बाद अब श्रृंखला 2-1 के अंतर पर है और एक मैच अभी बाकी है.

रवि शास्त्री ने बताया टीम इंडिया की हार का कारण, ज़बरदस्त फटकार लगाते हुए कह दी ये बात

रवि शास्त्री ने बताया टीम इंडिया की हार का कारण, ज़बरदस्त फटकार लगाते हुए कह दी ये बात

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने रोहित एंड कंपनी की आलोचना करते हुए कहा कि मेज़बानों ने "चीजों को हल्के में लिया". ऐसा कहते हुए विश्व विजेता ने भारतीय टीम को ज़बरदस्त फटकार लगाई है. बता दें कि भारत को इंदौर में शुक्रवार को तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा. 76 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए, ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 3rd Test) ने तीसरे दिन के खेल की दूसरी गेंद पर एक विकेट गंवाने के बावजूद आसानी से मैच जीत लिया. ट्रैविस हेड ने 49 रनों की तेज़ तर्रार पारी खेली, जबकि मारनस लाबुशेन ने नाबाद 28 रन बनाए व विनिंग बाउंड्री लगाई. 

भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री, जो कि मौजूदा सीरीज़ में कमेंट्री की ड्यूटी पर हैं, ने हार के बाद टीम को यह कहते हुए फटकार लगाई कि मेज़बानों ने "चीजों को हल्के में लिया", जिससे खेल उनकी पकड़ से बाहर हो गया. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में जगह बनाने के लिए अब भारत को आखिरी टेस्ट मैच जीतना होगा. वहीं इंदौर टेस्ट में जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने WTC फाइनल में जगह बना ली है. शास्त्री न आगे कहा कि "ये सारी वही चीजें हैं जिन्हें आप हल्के में लेते हैं, आप ढील छोड़ देते हैं और यही चीजें आपको गेम में पीछे कर देती है. मुझे लगता है कि आपके पास इन सभी चीज़ों का एक कॉम्बिनेशन होना चाहिए. जब आप वाकई चीज़ों को प्लान कर रहे होते हैं.पहली पारी में खेले गए अपने शॉट्स को देखें एनलिसिस करें कि आपने कहां पर गलती की.

ऑस्ट्रेलिया को पहले दो टेस्ट में तीन दिन से कम समय में करारी शिकस्त देने के बाद अब श्रृंखला 2-1 के अंतर पर है और एक मैच अभी बाकी है. ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ जून में द ओवल में खेले जाने वाले ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. अहमदाबाद में चौथा टेस्ट जीतने पर भारत भी अपनी जगह पक्की कर लेगा.


SPECIAL STORIES 

Latest ICC Rankings में ऋचा घोष की लंबी छलांग, टी20 महिला वर्ल्ड कप में दिखाया था जलवा, जानिए पूरी लिस्ट

BCCI को झटका, ICC ने भारत-ऑस्ट्रेलिया के तीसरे टेस्ट के बाद इंदौर की पिच को दी ये रेटिंग

IND और AUS के दिग्गजों ने भारत की करारी हार के लिए सीधे-सीधे इस डिपार्टमेंट को ठहराया जिम्मेदार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com