विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 22, 2021

इस वजह से कोच शास्त्री ने मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया दौरे की देन करार दिया

Aus vs Ind: श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मेलबर्न में पदार्पण करने वाले सिराज ने अनुभवी तेज गेंदबाजों के चोटिल होने के बाद उनकी कमी को बखूबी पूरा किय. ब्रिसबेन में खेले गये चौथे टेस्ट में उन्होंने युवा भारतीय गेंदबाजों की अगुवाई करते हुए इस खेल के सबसे लंबे प्रारुप में पहली बार पांच विकेट (दूसरी पारी में) चटकाये. उन्होंने गाबा में खेले गये इस निर्णायक मुकाबले में 150 रन देकर सात विकेट लिये.

Read Time: 10 mins
इस वजह से कोच शास्त्री ने मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया दौरे की देन करार दिया
रवि शास्त्री और उनके स्टॉफ को भी सराहना मिल रही है
मुंबई:

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने नये तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को ऑस्ट्रेलिया दौरे की खोज करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि निजी क्षति और दर्शकों से नस्लीय दुर्व्यवहार का सामना करने के बाद भी उन्होंने टेस्ट श्रृंखला की ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई.  सिराज (Mohammed Siraj) के पिता का 20 नवंबर को फेफड़े की बीमारी से निधन हो गया. पिता के निधन से एक सप्ताह पहले ही सिराज भारतीय टीम के साथ आस्ट्रेलिया पहुंचे थे. उन्हें घर लौटने का विकल्प दिया गया लेकिन वह टीम के साथ रुके रहे.

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला के सिडनी में खेले गये तीसरे टेस्ट में उन्हें दर्शकों से नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा था. इन सब बाद उन्होंने श्रृंखला में भारत की ओर से सर्वाधिक 13 विकेट लिये जिससे टीम पिछड़ने बाद 2-1 से जीत दर्ज करने में सफल रही. शास्त्री ने 26 साल के इस गेंदबाज की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, ‘गेंदबाजी आक्रमण के स्तर को ऊंचा करने वाले मोहम्मद सिराज इस दौरे की खोज है. उन्होंने व्यक्तिगत क्षति, नस्लीय टिप्पणियों का सामना करते हुए अच्छे प्रदर्शन के लिए इसे प्रेरणा की तरह लिया.'

श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मेलबर्न में पदार्पण करने वाले सिराज ने अनुभवी तेज गेंदबाजों के चोटिल होने के बाद उनकी कमी को बखूबी पूरा किय. ब्रिसबेन में खेले गये चौथे टेस्ट में उन्होंने युवा भारतीय गेंदबाजों की अगुवाई करते हुए इस खेल के सबसे लंबे प्रारुप में पहली बार पांच विकेट (दूसरी पारी में) चटकाये. उन्होंने गाबा में खेले गये इस निर्णायक मुकाबले में 150 रन देकर सात विकेट लिये. इस मैच को भारतीय टीम ने तीन विकेट से जीत कर श्रृंखला में ऐतिहासिक सफलता हासिल की.

सिराज ने वीरवार को भारत लौटने पर कहा था कि सिडनी टेस्ट में दर्शकों द्वारा नस्लीय टिप्पणियां किये जाने के बाद मैदानी अंपायरों ने उनकी टीम को तीसरा टेस्ट बीच में छोड़ने का विकल्प दिया था जिसे कप्तान अजिंक्य रहाणे ने ठुकरा दिया. वह स्वदेश लौटने पर अपने घर न जाकर सीधे हवाई अड्डे से सीधे मरहूम पिता की कब्र पर फूल चढ़ाने गए थे.

Advertisement

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ा ऐलान किया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024: "टीम रोहित विश्व कप में...", इंग्लैंड पूर्व दिग्गज ने भारत के बारे में दिया बड़ा बयान
इस वजह से कोच शास्त्री ने मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया दौरे की देन करार दिया
shoaib malik choose babar azam and mohammad rizwan as a opening pair of pakistan team for t20 world cup 2024
Next Article
T20 WC 2024: शोएब मालिक ने पाकिस्तान के लिए चुनी ये ओपनिंग जोड़ी, विश्व क्रिकेट में मचा चुके हैं तहलका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;