रवि शास्त्री ने बताया, कैसे जावेद मियांदाद ने उड़ाया था मजाक, 'उधर क्या देख रहा है, तुझे नहीं मिलेगी Audi..'

साल 1985 में बेंसन एंड हेज्स वर्ल्ड चैंपियनशिप (India-Pakistan World Championship 1985 Final) में भारत के रवि शास्त्री  (Ravi Shastri) ने ऑल राउंड परफॉर्मेंस कर प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम करने में सफलता पाई थी.

रवि शास्त्री ने बताया, कैसे जावेद मियांदाद ने उड़ाया था मजाक, 'उधर क्या देख रहा है, तुझे नहीं मिलेगी Audi..'

रवि शास्त्री ने बताया, कैसे जावेद मियांदाद ने उड़ाया था मजाक

साल 1985 में बेंसन एंड हेज्स वर्ल्ड चैंपियनशिप (India-Pakistan World Championship 1985 Final) में भारत के रवि शास्त्री  (Ravi Shastri) ने ऑल राउंड परफॉर्मेंस कर प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम करने में सफलता पाई थी. इस अवार्ड को हासिल करने पर शास्त्री को 'Audi 100 Car' उपहार स्वरूप दी गई थी. अब शास्त्री ने उस ऐतिहासिक पल को लेकर बात की है. इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए शास्त्री ने उन पलों का याद किया है. टीम इंडिया के पूर्व कोच ने बताया कि कैसे फाइनल में पाकिस्तान के दिग्गज जावेद मियांदाद (aved Miandad) ने स्लेजिंग करने की कोशिश की थी.  अजब-गजब ! 16 साल की स्पिनर के तिलिस्म में फंसी नेपाल की टीम, 8 रन पर ऑलआउट, 1 घंटे में खत्म हुआ मैच
 
इस बारे में बात करते हुए शास्त्री ने कहा कि, जब पाकिस्तान को हराने के लिए हमें 15 से 20 रन और चाहिए थे और मैं क्रीज पर था .ऐसे में बल्लेबाजी करने के दौरान मेरी नजर बार-बार स्क्वायर की तरफ जा रही थी, जहां 'Audi 100 Car' भी बाउंड्री के उस पार रखी हुई थी. मेरी नजर को भांपकर पाकिस्तानी कप्तान मियांदाद ने मुझपर शब्द भेदी बाण चलाने शुरू कर दिए थे.  पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि, 'बार-बार तू कार को क्यों देख रहा है तुझे कार नहीं मिलनी वाली.' जिसपर मैंने भी जवाब दिया और कहा कि, ' मैंने कार को अच्छी तरह से देखा और कहा जावेद मेरी तरफ ही आ रही है.'

Kyle Jamieson ने फेंकी धोखा देना वाली गेंद, बल्लेबाज बन गया बेवकूफ, बोल्ड होते ही करने लगा ऐसा- Video

बता दें कि फाइनल में शास्त्री ने नाबाद 63 रन की पारी खेली थी और 1 विकेट भी लिए थे. पूरे टूर्नामेंट (Benson & Hedges World Championship 1985) में रवि शास्त्री छाए रहे थे. उन्होंने पांच मैचों में 45.50 की औसत से 182 रन बनाए थे और साथ ही 8 विकेट भी लेने में सफल रहे थे. उनके इस खास परफॉर्मेंस के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया था. 


Deepak Chahar Reception: दीपक चाहर के रिसेप्शन में भारतीय क्रिकेटरों ने यूं जमाई महफिल, जानें कौन-कौन आया, देखें PHOTOS

क्रिकेट फैन्स के जेहन में है वह तस्वीर
जब रवि शास्त्री को प्लेयर ऑफ द मैच के तौर पर ऑडी कार मिली थी तो टीम के सभी खिलाड़ी कार पर चढ़ गए थे, शास्त्री ड्राइविंग सीट पर मौजूद थे. फिर सभी खिलाड़ी को लेकर शास्त्री ने कार से मैदान का चक्कर लगाया था. आज भी वह तस्वीर फैन्स के जेहन में ताजी है.

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com