वर्ल्‍डकप 2019: चौथे नंबर पर बैटिंग कर सकते हैं विराट कोहली, कोच रवि शास्‍त्री ने बताया यह कारण...

वर्ल्‍डकप 2019: चौथे नंबर पर बैटिंग कर सकते हैं विराट कोहली, कोच रवि शास्‍त्री ने बताया यह कारण...

विराट कोहली आमतौर पर तीसरे क्रम पर बल्‍लेबाजी के लिए आते हैं

खास बातें

  • इंग्‍लैंड में विकेट शुरुआत में बॉलर्स की करते हैं मदद
  • टीम मैनेजमेंट का बैटिंग को लेकर होगा लचीला रुख
  • रायुडू या कोई अन्‍य कर सकता है तीसरे क्रम पर बैटिंग
नई दिल्ली:

भारतीय टीम प्रबंधन वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup 2019) में कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli)को चौथे क्रम पर बल्‍लेबाजी के लिए भेजने पर गंभीरता से विचार कर रहा है. कोहली पिछले काफी समय से तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरते हैं. कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri)के अनुसार, वर्ल्‍डकप का आयोजन इंग्‍लैंड में होना है. आमतौर पर वहां के विकेट शुरुआत में गेंदबाजों के लिए मददगार होते हैं, ऐसे में कोहली के बैटिंग ऑर्डर में बदलाव किया जा रहा है. टीम इंडिया (Team India) के कोच ने कहा कि चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए कोहली बल्लेबाजी इकाई को अधिक मजबूत करेंगे.

VIDEO: 'विराट भाई' की फिटनेस की कायल है टीम इंडिया की यूथ ब्रिगेड, कही यह बात..

 शास्त्री ने ‘क्रिकबज' से बातचीत में कहा, ‘भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाजों के बारे में अच्छी बात यह है कि हालात और स्थिति को देखते हुए हम उन्हें अलग कर सकते हैं. विराट कोहली जैसा बल्लेबाज चौथे नंबर पर उतर सकता है और बल्लेबाजी क्रम में अधिक संतुलन के लिए हम तीसरे नंबर पर किसी और बल्लेबाज को उतार सकते हैं.' विदेशों में होने वाले वनडे मैचों में कई बार यह देखा गया है कि विराट के जल्‍द आउट होते ही भारतीय टीम दबाव में आ जाती है.


कोच रवि शास्‍त्री नेकुलदीप यादव को वर्ल्‍डकप-2019 के लिहाज से बताया अहम...

शास्‍त्री ने कहा, ‘‘यह लचीलापन है और विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए आपको लचीला होना होगा जिससे कि देख सको कि टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ क्या है.'शास्त्री ने कहा, ‘इंग्लैंड में हालात देखने के बाद हम इसका आकलन करेंगे. आप नहीं चाहते कि किसी बड़े टूर्नामेंट में 18 रन पर तीन या 16 रन पर चार विकेट गिरें. मैं द्विपक्षीय वनडे सीरीज की परवाह नहीं करता लेकिन वर्ल्‍डकप मैच में अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को मैं जल्दी क्यों गंवा दूं.'अंबाती रायुडू ने हेमिल्‍टन वनडे में 90 रन की मैच विजेता पारी खेलकर अपनी क्षमता दिखाई थी और शास्त्री ने कहा कि वह तीसरे स्थान पर विकल्प हो सकते हैं. भारतीय कोच ने कहा, ‘हां, शायद रायुडू, या कोई और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता है और कोहली चौथे नंबर पर आ सकता है. हम सलामी जोड़ी से छेड़खानी नहीं करना चाहते.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)