IND VS WI: रोहित की कप्तानी आते ही इन खिलाड़ियों की किस्मत चमकी, अब दिखेगी 'कुलचा' की जोड़ी एकसाथ

रोहित के कप्तान बनते ही कुछ युवा खिलाड़ियों की किस्मत भी चमक गई है जिनको उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम में जगह दी गई है.

IND VS WI: रोहित की कप्तानी आते ही इन खिलाड़ियों की किस्मत चमकी, अब दिखेगी 'कुलचा' की जोड़ी एकसाथ

वेस्टइंडीज के खिलाफ कई युवा खिलाड़ियों को मौका

खास बातें

  • कुलदीप यादव वापसी को तैयार
  • रवि बिश्नोई को मिली पहली बार टीम में जगह
  • आवेश खान को भी मिला मौका
नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है.  रोहित शर्मा (Rohit Sharma)एकदम पूरी फिटनेस के साथ वापसी कर रहे हैं और अब वो फुल टाइम कप्तान के तौर पर पहली वनडे और टी20 सीरीज खेलने वाले हैं. कुछ युवा खिलाड़ियों की किस्मत भी चमक गई है जिनको उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम में जगह दी गई है. दोनों टीमों की बात करें तो राहित शर्मा (Rohit Sharma) दोनों टीमों की कप्तानी करेंगे. विराट कोहली दोनों टीमों का हिस्सा रहेंगे. कुलदीप यादव पिछले साल श्रीलंका दौरे के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. 

यह पढ़ें- रवि शास्त्री ने कोहली को दिया एक नया फॉर्मूला, बोले- 2 या 3 महीने के लिए ब्रेक लें और कहीं चले जाएं

रवि बिश्नोई- ये लेग स्पिनर अंडर 19 भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं. अभी तक आईपीएल में पंजाब के लिए शानदार गेंदबाजी करते आए हैं जिसके दम पर ही उनको टीम में जगह मिलने की बात कही जा रही है. पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए उन्होंने कुल 23 मैचों में 24 विकेट हासिल किए हैं. पहली बार भारतीय टीम में खेलने का मौका मिलने जा रहा है. 

2gqaa6a8

Photo Credit: BCCI/IPL


दीपक हुड्डा- राजस्थान के इस खिलाड़ी को पहली बार टीम इंडिया में जगह मिली है. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पिछले साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 73 से ज्यादा की औसत से 293 रन बनाने के चलते यह ईनाम मिला है.  आईपीएल में इनके नाम 80 मैचों में 785 रन हैं. 

34k5jgkg

 आवेश खान- इनको भारत की दोनों टीमों में रखा गया है. नेट गेंदबाज के रूप में कई  दौरों पर टीम के साथ रहने वाले आवेश खान इस बार टीम का हिस्सा हैं. आवेश खान ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के दम यह जगह हासिल की है.  इन्होंने आईपीएल में 25 मैचों में 29 विकेट हासिल किए हैं. 

4eftsmvg

 कुलदीप यादव- पिछले कुछ समय से आईपीएल में केकेआर की टीम में जगह नहीं बन पा रही थी इसके बाद टीम इंडिया में इनके लिए रास्ते काफी मुश्किल हो गए थे लेकिन घुटने के ऑपरेशन के बाद एक बार फिर चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा दिखाया है. 

2rbhs5io

Photo Credit: Instagram

दोनों सीरीज के लिए टीमें इस प्रकार है:-

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मो. सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान

T20I टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल। 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com