जिस MS Dhoni को पूरी दुनिया मानती है बेस्ट, उसको ये पूर्व Pak क्रिकेटर नहीं मानता अच्छा विकेटकीपर, कही ऐसी बात

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा है कि एमएस धोनी का ड्रॉपिंग प्रतिशत 21 प्रतिशत है, जो बहुत बड़ा है.

जिस MS Dhoni को पूरी दुनिया मानती है बेस्ट, उसको ये पूर्व Pak क्रिकेटर नहीं मानता अच्छा विकेटकीपर, कही ऐसी बात

MS Dhoni पर बोले राशिद लतीफ

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की विकेटकीपिंग कौशल पर कटाक्ष किया है. अपने जमाने के विकेटकीपर बल्लेबाज रह चुके लतीफ ने आकंड़ो का सहारा लेते हुए अपनी बात कही. उन्होंने कहा कि धोनी ने 21 प्रतिशत कैच छोड़े है, जो एक बड़ा नंबर है. गौरतलब है कि धोनी ने टेस्ट क्रिकेट में 256 कैच और 38 स्टंपिंग, वनडे में 321 कैच और 123 स्टंपिंग और टी20आई में 57 कैच और 34 बार स्टंपिंग कर विकेट लिया है. हालांकि राशिद (Rashid Latif) का मानना है कि एक विकेटकीपर द्वारा ड्रॉप किए गए कैचों पर भी गौर करना चाहिए.

अपने यूट्यूब चैनल ‘कॉट बिहाइंड' में लतीफ ने कहा, धोनी एक विकेटकीपर-बल्लेबाज थे... धोनी बड़ा नाम है. लेकिन अगर मैं आंकड़ों में जाऊं, तो उनका (कैच) ड्रॉपिंग प्रतिशत 21 प्रतिशत है, जो बहुत बड़ा है.”

उन्होंने कहा, "हर कोई कैच लेने पर जाता है, लेकिन किसी ने नोटिस नहीं किया कि कितने कैच छूटे हैं, कितने स्टंप छूटे हैं, कितने बाई दिए गए हैं और कितने रन आउट छूटे हैं, तो आपको अंक मिलते हैं."


ICC T20 Ranking Update में सूर्यकुमार ने पलटी बाजी, बाबर आजम की बादशाहत को डाला खतरे में, देखें टॉप 10 

‘एशिया कप 2022 से दिखेगा Virat Kohli का वर्जन 2.0', पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का दावा 

MS Dhoni ने इन 2 चीजों से समझौता न करके बदली थी टीम इंडिया की तकदीर, पूर्व फील्डिंग कोच का खुलासा 

सबसे शानदार विकेटकीपरों में से एक माने जाने वाले एमएस धोनी ने अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. हालांकि फिलहाल वो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खेलते हैं.

लतीफ से पुछे जाने पर कि उनके हिसाब से बेस्ट विकेटकीपर कौन है, उसका उन्होंने जवाब दिया कि उनका झुकाव साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक, हालांकि उन्होंने ये भी कहा बाएं हाथ के खिलाड़ी में फिनिशिंग क्षमताओं की कमी है.

लतीफ ने कहा, "यदि आप पिछले 15 सालों में सर्वश्रेष्ठ को देखें, तो क्विंटन डी कॉक सर्वश्रेष्ठ होंगे. उन्होंने विकेट कीपिंग की है और तीनों फॉर्मेट में अच्छी बल्लेबाजी की है. वह एक अच्छे फिनिशर नहीं है लेकिन एक शानदार विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं."

उन्होंने आखिरी में कहा, “उनसे पहले मार्क बाउचर और कुमार संगकारा जैसे खिलाड़ी थे.” 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com