इसलिए राशिद खान ने चैंपियन इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को कहा 'लीजेंड', किया ट्वीट

इसलिए राशिद खान ने चैंपियन इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को कहा 'लीजेंड', किया ट्वीट

वर्ल्डकप जीतने वाली इंग्लैंड टीम के पहले कप्तान हैं इयोन मोर्गन

खास बातें

  • मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने पहली बार जीता वर्ल्डकप
  • अफगान परिवार के साथ एक गेम खेलने की तस्वीर डाली ट्विटर पर
  • इसी के चलते राशिद खान ने की मोर्गन की तारीफ
नई दिल्ली:

इंग्लैंड की वर्ल्ड चैंपियन टीम (England Cricket team) के कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) की खेल के अलावा दूसरे कार्यों के लिए भी चर्चा होती रहती हैं. इस वक्त वह मैदान के बाहर किए गए अपने एक ऐसे ही कार्य के चलते चर्चाओं में हैं और तारीफें बटोर रहे हैं. तारीफ करने वाले भी कोई ओर नहीं अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket team) के नवनियुक्त कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) हैं. राशिद ने इंग्लैंड में एक अफगान परिवार के साथ एक गेम खेलने के लिए मोर्गन की तारीफ की. मोर्गन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस परिवार के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि जब वह सोमवार को रात खाना खाकर लौट रहे थे तो एक अफगान परिवार ने उनसे साथ में खेलने को कहा जिसे वह मना नहीं कर सके. ट्विटर पर शेयर की गई तस्वीर में 32 वर्षीय मोर्गन को अफगान परिवार के साथ मुस्कुराते हुए देखा जा सकता है. मोर्गन के इसी ट्वीट को रीट्वीट करते हुए राशिद खान ने उन्हें 'लीजेंड' कहा. 

रवि शास्त्री को इंडिया के कोच पद के लिए कड़ी चुनौती, इसलिए महेला जयर्वद्धने का पलड़ा हुआ भारी

इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) वर्ल्डकप जीतने वाली इंग्लैंड टीम का नेतृत्व करने वाले पहले कप्तान हैं. हालांकि वर्ल्डकप में उनकी जीत के निर्धारण के तरीके पर कई सवाल पैदा हुए थे और वह आलोचना के केंद्र में रही थी. भारत और विश्व के दूसरे पूर्व क्रिकेटरों ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के इंग्लैंड को विजेता घोषित करने के तरीके की आलोचना की थी. यहां तक कि मॉर्गन ने भी स्वीकार किया था कि ऐसा होना उचित नहीं था. उन्होंने यह भी कहा था कि उन्होंने अपने विपक्षी कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) से बात की थी, लेकिन दोनों तर्कसंगत स्पष्टीकरण नहीं दे सके.


विराट कोहली, धवन सहित दिग्गजों ने चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण के लिए दी इसरो को बधाई

वर्ल्डकप 2019 में इंग्लैंड की  परेशान करने वाली जीत के बाद मोर्गन अब बुधवार को लॉर्ड्स में शुरू होने वाले टेस्ट मैच में पड़ोसी आयरलैंड का सामना करने के लिए तैयार हैं. इसके बाद इंग्लैंड 1 अगस्त से 16 सितंबर तक होने वाली एशेज सीरीज के लिए पारंपरिक प्रतिद्वंद्वियों ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  विंडीज दौरे के लिए रविवार को भारतीय टीम का ऐलान किया गया.