IPL 2022 में बल्लेबाजों को अपनी उंगली पर नचाने वाले राशिद खान को इस भारतीय युवा बल्लेबाज से लगता है डर, खुद किया खुलासा

बीते सीजन में राशिद की गेंदों पर कोहली, रोहित और बटलर जैसे बल्लेबाज भी शॉट लगाने से कतराते हुए नजर आए. इस बीच अफगान स्पिनर ने खुद खुलासा किया है कि उन्हें किस भारतीय बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करने में कठिनाई महसूस होती है.

IPL 2022 में बल्लेबाजों को अपनी उंगली पर नचाने वाले राशिद खान को इस भारतीय युवा बल्लेबाज से लगता है डर, खुद किया खुलासा

जीटी स्पिनर राशिद खान

खास बातें

  • राशिद खान ने शुभमन गिल की प्रशंसा की
  • कहा- उनके सामने गेंदबाजी करने में होती है कठिनाई
  • दोनों खिलाड़ी आईपीएल में जीटी की टीम का हिस्सा
मुंबई :

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan National Cricket Team) के 23 वर्षीय स्टार स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किए कई साल गुजर गए हैं, लेकिन उनकी गेंदों को समझना अब भी विपक्षी टीमों के लिए अबूझ पहेली बनी हुई है. हाल ही में आईपीएल के 15वें सीजन में जहां अन्य गेंदबाज बल्लेबाजों की पिटाई से बचते हुए नजर आ रहे थे. वहीं खान की गेंदों पर रन बनाना विपक्षी बल्लेबाजों के लिए नाको चने चबाना साबित हो रहा था. 

उन्होंने आईपीएल 2022 में नई नवेली टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के लिए कुल 16 मुकाबले खेले. इस दौरान उन्होंने 16 पारियों में 22.15 की एवरेज से कुल 19 सफलता प्राप्त की. सबसे खास बात यह रही कि इस दौरान उन्होंने महज 6.59 की इकोनॉमी से रन खर्च किए, जो टॉप 20 के गेंदबाजों में सबसे उम्दा प्रदर्शन है.

दिव्यांग की मंशा पूरी करने उसके घर पहुंचे एमएस धोनी, नन्हीं बच्ची ने बताई पूरी कहानी, देखें Video और तस्वीरें


बीते सीजन में राशिद की गेंदों पर कोहली, रोहित और बटलर जैसे बल्लेबाज भी शॉट लगाने से कतराते हुए नजर आए. इस बीच अफगान स्पिनर ने खुद खुलासा किया है कि उन्हें किस भारतीय बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करने में कठिनाई महसूस होती है. खान ने बताया है कि शुभमन गिल एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्हें गेंदबाजी करते वक्त वह कठिनाई का सामना करते हैं. 

अफगान स्पिनर ने कहा कि, 'मुझे काफी गर्व है कि गिल हमारी टीम का हिस्‍सा हैं. उनके रहने मात्र से टीम में सकरात्मक उर्जा मिलती है. जिस तरह से वह पूरे टूर्नामेंट में खेले, वो अविश्‍वसनीय है. मैं काफी खुश हूं कि वह हमारे टीम के सदस्य हैं. वह एकमात्र बल्‍लेबाज हैं, जिन्हें गेंदबाजी के दौरान मुझे कठिनाई महसूस होती है. संयोगवश वह हमारी टीम का हिस्सा हैं.'

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com