राशिद खान ने गजब कर डाला, 21वीं सदी में एक टेस्ट मैच में ऐसा कमाल का रिकॉर्ड बनाने वाले पहले गेंदबाज बने

अफगानिस्तानी स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने टेस्ट क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. अफगानिस्तान और ज़िम्बाबवे (AFG vs ZIM 2nd Test) के बीच अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में दूसरे टेस्ट मैच में राशिद ने दोनों पारियों में मिलाकर कुल 99.2 ओवर की गेंदबाजी की

राशिद खान ने गजब कर डाला, 21वीं सदी में एक टेस्ट मैच में ऐसा कमाल का रिकॉर्ड बनाने वाले पहले गेंदबाज बने

राशिद खान ने टेस्ट क्रिकेट में किया कमाल

अफगानिस्तानी स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने टेस्ट क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. अफगानिस्तान और ज़िम्बाबवे (AFG vs ZIM 2nd Test) के बीच अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में दूसरे टेस्ट मैच में राशिद ने दोनों पारियों में मिलाकर कुल 99.2 ओवर की गेंदबाजी की, इस दौरान उन्होंने कुल 11 विकेट लिए. जिम्बाब्वे की पहली पारी के दौरान उन्होंने 36.3 ओवर की गेंदबाजी की और 4 विकेट लिए, दूसरी पारी में अफगानिस्तानी स्पिनर ने 62.5 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट हासिल किए. इस तरह से दोनों पारियो में गेंदबाजी करते हुए राशिद खान ने कुल 99.2 ओवर की गेंदबाजी की, ऐसा कर टेस्ट क्रिकेट में गजब का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

इरफान पठान के बेटे इमरान ने तेंदुलकर के साथ बनाई अपनी नई 'ओपनिंग जोड़ी', वायरल हुई तस्वीर

राशिद 21वीं सदी में एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा ओवर तक गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. वैसे, आखिरी बार 1998 में श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर रहे मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) ने ओवल टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 113.5 ओवर की गेंदबाजी की थी. उस दौरान मुरलीधरन ने 41 ओवर मेडल फेंकी और 16 विकेट अर्जित किए थे.


IPL 2021 से पहले धोनी बने भिक्षु, CSK ने पूछा, इस सीजन में कौन सा माही पसंद करेंगे आप..

वैसे, राशिद खान से पहले 21वीं सदी में एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा ओवर करने का रिकॉर्ड शेन वार्न (Shane Warne) के नाम था. वॉर्न ने साल 2002 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में 98 ओवर की गेंदबाजी की थी.

हाल के समय में राशिद खान लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. लेकिन फिर भी एक टेस्ट मैच में 100 ओवर के आस-पास गेंदबाजी कर उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कमाल कर दिखाया है. सोशल मीडिया पर राशिद की फिटनेस की भरपूर तारीफ हो रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.