Ranji Trophy Round-up: शुभम व शिवम के शतकों से हरियाणा का विशाल स्कोर, दिल्ली की खराब शुरुआत

Updated: 10 December 2019 20:55 IST

Ranji Trophy 2019-20: पंजाब को भी हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं मिली. तनवीर उल हक ने पारी की चौथी ही गेंद पर सानवीर सिंह को आउट कर दिया. तब पंजाब का खाता भी नहीं खुला था. दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (12) को भी तनवीर ने 31 के कुल स्कोर पर आउट कर पंजाब को दूसरा झटका दिया. यहां से गुरकीरत और मनदीप ने पंजाब को संभाला और स्कोर 117 रन तक पहुंचा दिया

Ranji Trophy Round-up: Shubham Rohilla & Shivam Chauhan cracks hundred as Haryana pills up huge score, Read other match report
रणजी ट्रॉफी की प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

शुभम रोहिल्ला (142) और शिवम चौहान (117) के शानदार शतकों की मदद से हरियाणा ने यहां जारी रणजी ट्रॉफी-2019-20 (Ranji Trophy 2019-20) सीजन के राउंड 1 के ग्रुप-सी मैच में महाराष्ट्र के खिलाफ दूसरे दिन मंगलवार को अपनी पहली पारी में 401 रन का मजबूत स्कोर बना लिया. शुभम ने 285 गेंदों पर 17 चौके लगाए. शिवम ने 208 गेंदों पर 14 चौकों और दो छक्के लगाए. हिमांशु राणा ने 78 गेंदों पर नाबाद दो चौके और एक छक्के की मदद से 37 और सुमित कुमार ने 40 रन बनाए. महाराष्ट्र की ओर से अनुपम संकलेचा ने चार, सत्यजीत बाचव ने तीन और समद फलाह, प्रदीप दाहे तथा चिराग खुराना ने एक-एक विकेट लिए.

महाराष्ट्र ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 88 रन बना लिए हैं. महाराष्ट्र अभी हरियाणा के स्कोर से 313 रन पीछे है. कप्तान नौशाद शेख 23 और सत्यजीत बाचव पांच रन बनाकर नाबाद लौटे.

रेलवे ने उत्तर प्रदेश को 175 रन पर समेटा
मेरठ।
अमित मिश्रा और हिमांशु सांगवान के चार-चार विकेटों की मदद से रेलवे ने राउंड वन मैच में दूसरे दिन मंगलवार को उत्तर प्रदेश को उसकी पहली पारी में 175 रन पर समेट दिया. पहली पारी में 253 रन बनाने वाली रेलवे ने अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 58 रन बनाए लिए हैं और उसकी बढ़त 136 रन की हो गई है। स्टंप्स के समय दिनेश मोर 16 और कप्तान कर्ण शर्मा खाता खोले बिना नाबाद लौटे. रेलवे की ओर से शिवम मावी ने तीन और यश दयाल ने दो विकेट लिए हैं.
इससे पहले रेलवे ने अपने सोमवार के स्कोर आठ विकेट पर 244 रन से आगे खेलना शुरू किया और वह 253 रन पर सिमट गई. इसके बाद रेलवे ने उत्तर प्रदेश को भी 175 रनों पर ढेर कर दिया. उत्तर प्रदेश के लिए अल्मस शौकत ने सर्वाधिक नाबाद 92 रनों की पारी खेली. रेलवे की ओर से अमित मिश्रा और हिमांशु सांगवान के चार-चार विकेटों के अलावा प्रदीप टी और कप्तान कर्ण शर्मा को एक-एक विकेट मिला.

यह भी पढ़ें: रोहित भाई के शब्दों ने मुझे प्रेरित किया, शिवम दुबे ने कहा

मनदीप के शतक ने दिलाई पंजाब को बढ़त

जयपुर। कप्तान मनदीप सिंह (122), गुरकीरत सिंह (68) और अनमोल मल्होत्रा (नाबाद 68) की पारियों ने पंजाब को ग्रुप-ए के मैच में राजस्थान के खिलाफ बढ़त दिला दी है. राजस्थान ने अपनी पहली पारी में 257 रन बनाए थे. दूसरे दिन मंगलवार का खेल खत्म होने तक पंजाब ने छह विकेट के नुकसान पर 290 रन बनाकर 33 रनों की बढ़त ले ली है. अनमोल के साथ मयंक मारकंडे सात रना बनाकर खेल रहे हैं.

पंजाब को भी हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं मिली. तनवीर उल हक ने पारी की चौथी ही गेंद पर सानवीर सिंह को आउट कर दिया. तब पंजाब का खाता भी नहीं खुला था. दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (12) को भी तनवीर ने 31 के कुल स्कोर पर आउट कर पंजाब को दूसरा झटका दिया. यहां से गुरकीरत और मनदीप ने पंजाब को संभाला और स्कोर 117 रन तक पहुंचा दिया. गुरकीरत को शुभम शर्मा ने एलबीडब्ल्यू करा दिया. अनमोलप्रीत सिंह (1) और शरद लाम्बा (4) जल्दी आउट हो गए, लेकिन इसके बाद अनमोल मल्होत्रा ने कप्तान का साथ दिया और 143 रन जोड़े. महिपाल लोमरूर ने मनदीप को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. मनदीप ने 174 गेंदों का सामना कर 17 चौके और एक छक्के लगाए. अनमोल अभी तक अपनी पारी में 149 गेंद खेल पांच चौके लगा चुके हैं. राजस्थान के लिए शुभम ने अभी तक तीन विकेट लिए हैं. तनवीर ने दो और महिपाल ने एक-एक विकेट हासिल किया है.

यह भी पढ़ें:  टीम विराट को सीरीज कब्जाने को करना होगा कई पहलुओं पर काम

सचिन बेबी का भी शतक, केरल मजबूत

थुम्बा (केरल)। कप्तान सचिन बेबी (155), रोबिन उथप्पा (102) और सलमान निजार (77) की बेहतरीन पारियों के दम पर केरल ने सेंट जेवियर्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे मैच के दूसरे दिन मंगलवार को दिल्ली के खिलाफ अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 525 रनों पर घोषित कर दी, बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी केरल को अच्छी शुरुआत दिलाई. दिन का खेल खत्म होने तक केरल ने दिल्ली के दो विकेट 23 रनों पर ही चटका दिए हैं. कप्तान ध्रुव शौरी (6) और नितीश राणा (0) नाबाद लौटे है. केरल ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 276 रनों के साथ की. सचिन ने अपने पहले दिन के निजी स्कोर 36 से पारी को आगे बढ़ाया और शतक जमाया. इसमें सलमान ने उनका अच्छा साथ दिया और छठे विकेट के लिए 156 रनों की साझेदारी की. सचिन ने अपनी पारी में 274 गेंदों का सामना कर 13 चौके मारे. वहीं सलमान ने 144 गेंदों का सामना कर नौ चौके और दो छक्के लगाए.

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

पारी घोषित करने के बाद जब केरल के गेंदबाज मैदान पर उतरे तो उन्होंने दिल्ली को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी. संदीप वॉरियर ने 15 के कुल स्कोर पर कुणाल चंदेला को पवेलियन भेजा। दो रन बाद ऑफ स्पिनर जलज सक्सेना ने अनुज रावत (15) को आउट कर केरल को दूसरी सफलता दिलाई.

Comments
हाईलाइट्स
  • रेलवे ने उत्तर प्रदेश को 175 रन पर समेटा
  • मनदीप के शतक ने दिलाई पंजाब को बढ़त
  • सचिन बेबी ने भी ठोका शतक, केरल मजबूत
संबंधित खबरें
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड लाइव स्कोर, ओवर 1 से 5 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड लाइव स्कोर, ओवर 1 से 5 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
न्यूज़ीलैंड बनाम भारत लाइव स्कोर, ओवर 16 से 20 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
न्यूज़ीलैंड बनाम भारत लाइव स्कोर, ओवर 16 से 20 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड लाइव स्कोर, ओवर 11 से 15 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड लाइव स्कोर, ओवर 11 से 15 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
न्यूज़ीलैंड बनाम भारत लाइव स्कोर, ओवर 6 से 10 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
न्यूज़ीलैंड बनाम भारत लाइव स्कोर, ओवर 6 से 10 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड लाइव स्कोर, ओवर 1 से 5 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड लाइव स्कोर, ओवर 1 से 5 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
Advertisement