Ranji Trophy Final, 2nd Day: विदर्भ ने सौराष्ट्र को बैकफुट पर धकेला, सस्ते में आउट हो गए चेतेश्वर पुजारा

Ranji Trophy Final, 2nd Day: विदर्भ ने सौराष्ट्र को बैकफुट पर धकेला, सस्ते में आउट हो गए चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा का विकेट विदर्भ के लिए बहुत बड़ी कामयाबी रहा

खास बातें

  • विदर्भ बनाम सौराष्ट्र फाइनल-दूसरा दिन
  • विदर्भ ने पहली पारी में बनाए 312 पन
  • सौराष्ट्र दिन की समाप्ति पर 5 पर 158 रन
नागपुर:

मौजूदा विजेता विदर्भ (Saurashtra vs Vidarbha) ने खराब स्थिति से अपने आप को बाहर निकालते हुए यहां विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी फाइनल (Ranj trophy Final) के दूसरे दिन सोमवार को सौराष्ट्र को मुश्किल में डाल दिया. विदर्भ ने अपनी पहली पारी में 312 रन बनाए थे. लेकिन इस स्कोर के जवाब  में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक उसने सौराष्ट्र के पांच विकेट महज 158 रनों पर चटका दिए हैं. इसमें ऑस्ट्रेलिया  में तूफानी प्रदर्शन करने वाले चेतेश्वर पुजारा भी शामिल हैं, जो सिर्फ एक ही रन बना सके. दिन का खेल खत्म होने पर स्नेल पटेल 87 और प्रियंक मांकड़ 16 रन बनाकर बनाकर खेल रहे थे. 

सौराष्ट्र के बल्लेबाजों को परेशान करने में स्पिनर आदित्य सरवाटे का अहम योगदान रहा. उन्होंने तीन विकेट अपने नाम किए जिसमें चेतेश्वर पुजारा का अहम विकेट शामिल हैं. अक्षय वघारे ने दो सफलताएं अर्जित कीं. अपनी पहली पारी खेलने उतरी सौराष्ट्र ने 18 के कुल स्कोर पर इनफॉर्म बल्लेबाज हार्विक देसाई (10) का विकेट खोया. देसाई, सरवाटे का शिकार बने. इसके बाद पटेल और धर्मेद्र सिंह जडेजा (18) ने टीम का स्कोर 79 तक पहुंचाया. जडेजा को आउट करके सरवाटे ने इस साझेदारी को तोड़ा. दो रन बाद पुजारा (1) सरवाटे की गेंद पर वसीम जाफर के हाथों लपके गए. इसके बाद वघारे ने अर्पित वासवाडा (13) और शेल्डन जैक्सन (9) को आउट कर सौराष्ट्र को दबाव में ला दिया. 

यह भी पढ़ें:  श्रीलंकाई एंजेलो परेरा ने दोहराया 'सबसे बड़ा इतिहास', 200 साल में सिर्फ दूसरी बार हुआ ऐसा


इससे पहले, विदर्भ ने दिन की शुरुआत सात विकेट के नुकसान पर 200 रनों के साथ की. नाबाद बल्लेबाज अक्षय कारनेवार और वघारे ने टीम के स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया. 274 के कुल स्कोर पर वघारे (34) आउट हो गए. उमेश यादव (13) और रजनीश गुरबानी (6) के आउट होने के साथ ही विदर्भ की पारी समाप्त हो गई.

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली. 

एक छोर पर कारनेवार 160 गेंदों की पारी में आठ चौके और दो छक्के मार 73 रनों पर नाबाद रहे. और उन्होंने विदर्भ को तीन सौ के पार का स्कोर दिला दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com